'डेरेक दा' के एनडीटीवी पर खुले खत का जिमनास्ट दीपा कर्मकार ने यह दिया जवाब

'डेरेक दा' के एनडीटीवी पर खुले खत का जिमनास्ट दीपा कर्मकार ने यह दिया जवाब

दीपा कर्मकार रियो में बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप चार में रही थीं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्मकार ने ऑटोग्राफ के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा, हालांकि कम से कम अब उन्हें दीपा के पुकारू नाम का तो पता चल ही गया. दरअसल 'क्विज़ मास्टर' के नाम से मशहूर तृणमूल सांसद ने दीपा से कुछ सवाल किए थे, जिनका दीपा ने ट्विटर पर जवाब दिया.

डेरेक ओ ब्रायन ने एनडीटीवी पर दीपा कर्मकार को लिखे एक खुले खत में लिखा था- 'आप मेरी हीरो हैं, मेरी 80 साल की मां की भी हीरो हैं और मेरी बेटी और उसकी पूरी जेनेरेशन की भी हीरो हैं.' उन्होंने दीपा को लिखा कि जब वह खेल रत्न अवार्ड लेने के लिए दिल्ली आएं तो वो उनसे से मिलना चाहेंगे और उनसे इन तीन सवालों का जवाब जानना चाहेंगे.

दीपा से डेरेक के ये तीन सवाल थे :
उनको लोग किस नाम से पुकारते हैं
उनका पसंदीदा खाना क्या है
उनके जीवन में उनका दूसरा सबसे यादगार पल कौन सा है?

इसके जवाब में दीपा ने ट्वीट कर बताया कि लोग उन्हें गुड्डू या टीना के नाम से पुकारते हैं. उन्हें चिकन खाना बेहद पसंद है, लेकिन वे हिल्सा मछली भी पसंद करती हैं.


इसके साथ ही दीपा ने यह भी बताया कि 2014 के कॉमनवेल्थ खेलों में मेडल जीतना उनकी जिंदगी का दूसरा सबसे यादगार पल था.
गौरतलब है कि ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा कर्मकार रियो में बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप चार में रही थीं. इस पर डेरेक अपनी चिट्ठी में लिखते हैं, 'आपको चौथा स्थान मिला, वह हमारे भरोसे की छलांग थी, हमारी कल्पना की छलांग थी. वह पूरे भारत के लिए लगाई गई छलांग थी और उसने मुझे आपका फैन बना दिया.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com