5 प्वाइंट न्यूज : लखीमपुर दलित बहनों का रेप और मर्डर केस सुलझा लेने का पुलिस का दावा, 6 गिरफ्तार  

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में  17 और 15 वर्षीय दो नाबालिग दलित बहनों के बलात्कार और हत्या मामले में यूपी पुलिस ने अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले को सुलझाने का दावा किया है. कल दोनों बहनों की लाश गन्ने के खेत में एक पेड़ से लटकी मिली थी.

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में  17 और 15 वर्षीय दो नाबालिग दलित बहनों के बलात्कार और हत्या मामले में यूपी पुलिस ने अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले को सुलझाने का दावा किया है. कल दोनों बहनों की लाश गन्ने के खेत में एक पेड़ से लटकी मिली थी. क्षेत्र के पुलिस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा, "इस घटना में शामिल सभी लोगों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है."

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा कि गिरफ्तार किए गए छह लोगों में पीड़ितों के पड़ोस का एक व्यक्ति भी शामिल है. उसने कथित तौर पर लड़कियों को तीन अन्य आरोपियों से मिलवाया था, लेकिन वह अपराध स्थल पर नहीं था. एसपी ने कहा, "अपराध को अंजाम देने वाले तीन और सबूत मिटाने की कोशिश में उनकी मदद करने वाले दो लड़के पीड़ित लड़कियों के गांव से सटे दूसरे गांव के रहने वाले हैं."

  2. एसपी ने बताया कि एक शख्स को आज सुबह एनकाउंटर में गिरफ्तार किया गया है. उसके पैर में गोली लगी है. पुलिस ने कहा कि उसकी भी कल ही पहचान कर ली गई थी. बतौर पुलिस अधिकारी सभी छह लोगों के खिलाफ रेप एंड मर्डर के अलावा यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  3. एसपी ने संवाददाताओं को बताया कि तीन मोटरसाइकिल सवार लोग, जो लड़कियों के दोस्त थे, उन्हें मोटरसाइकिल पर साथ ले गए थे. उन्होंने बताया कि उनका "जबरन अपहरण नहीं किया गया था." लड़कियों की मां ने अपहरण का आरोप लगाया था, लेकिन अधिकारी ने कहा कि वे दोस्तों पर भरोसा करते थे क्योंकि वे दोस्त थे.

  4. पुलिस ने कहा कि "लड़कों ने दोस्त होने का फायदा उठाया और उनके साथ बलात्कार किया. इसके बाद जैसे ही लड़कियां कहने लगीं कि उन्हें उनसे शादी करनी होगी, तो लड़कों को गुस्सा आ गया और उनलोगों ने दुपट्टों से दोनों बहनों का गला घोंट दिया. बाद में अपने दो दोस्तों को बुलाया, जिनकी मदद से लड़कियों को पेड़ पर लटका दिया ताकि यह आत्महत्या जैसा लगे."

  5. एसपी सुमन ने कहा कि पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों का एक पैनल कर रहा है. उन्होंने कहा, "इसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी और पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्य भी उस वक्त अंदर होंगे क्योंकि वे सुनिश्चित होना चाहते हैं." उन्होंने कहा, "हम वह सब कुछ करेंगे, जो परिवार चाहता है. यह महत्वपूर्ण है, हम समझते हैं." उन्होंने उन खबरों का खंडन किया कि कल स्थानीय पुलिस का पीड़ित परिवार के साथ विवाद हुआ था.