ISSF Shooting Jr. World Championship: कमलजीत को जूनियर निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण

ISSF Shooting Jr. World Championship: इस विश्व कप में भारत का अभियान 17 पदक ( छह स्वर्ण, छह रजत और पांच कांस्य) के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर खत्म हुआ. चीन 12 स्वर्ण सहित 28 पदक के साथ शीर्ष पर रहा.

ISSF Shooting Jr. World Championship: कमलजीत को जूनियर निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण

ISSF Shooting Jr. World Championship

Kamaljeet; ISSF Shooting Jr. World Championship: युवा निशानेबाज कमलजीत (Kamaljeet Win Gold in ISSF) ने कोरिया के चांगवोन में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) जूनियर विश्व चैंपियनशिप के अंतिम दिन भारत को दो और स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की. इस 19 साल के निशानेबाज ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत और टीम दोनों स्पर्धाएं जीतीं. इस विश्व कप में भारत का अभियान 17 पदक ( छह स्वर्ण, छह रजत और पांच कांस्य) के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर खत्म हुआ. चीन 12 स्वर्ण सहित 28 पदक के साथ शीर्ष पर रहा.

कमलजीत ने व्यक्तिगत स्पर्धा में संभावित 600 में से 544 का स्कोर किया और उज्बेकिस्तान के वेनियामिन निकितिन (542) को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया. कोरिया के किम टैमिन ने 541 के स्कोर साथ कांस्य पदक जीता. कमलजीत ने अंकित तोमर और संदीप बिश्नोई के साथ मिलकर कुल 1617 अंक के साथ टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया.  इसमे भी उज्बेकिस्तान 1613 के स्कोर के साथ दूसरे जबकि कोरिया 1600 के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत की तियाना एक अंक से पिछड़ गयी जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। तियाना ने 519 अंक बनाये जबकि खन्ना अलियेवा ने 520 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता.


--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* Mukesh Kumar: "पहले टेस्ट विकेट पर विराट भाई ने गले लगाया तो..."मुकेश कुमार ने बताई दिल की दास्तां
* तूफानी थ्रो के आगे फेल 'सुपरफिट' विराट कोहली, ऐसे हुए रन आउट, गुस्से से पटका बल्ला, Video