जोधपुर में फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले 8 लोग गिरफ्तार, गैंग का मास्टरमाइंड फरार

Cyber Fraud Case: जोधपुर पुलिस की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें 4 आरोपी नागालैंड, 2 आरोपी अहमदाबाद और 1 आरोपी नैनीताल व 1 मुंबई का रहने वाला है.

जोधपुर में फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले 8 लोग गिरफ्तार, गैंग का मास्टरमाइंड फरार

Cyber Fraud Case: ये ठग विदेशियों को गुमराह करने के नए फॉर्मूले को अपनाते हुए कस्टमर से गिफ्ट मनी वसूलने का काम करते थे.

जोधपुर:

Cyber Fraud Case: डिजिटलाइजेशन के इस दौर में एक तरफ जहां देश में डिजिटल विकास जिस तेजी से हो रहा है, तो दूसरी तरफ ऑनलाइन ठगी के मामलों में भी इजाफा देखा जा रहा है. जोधपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशों में कॉल कर ऑनलाइन ऑर्डर कैंसल व रिफंड की बात कर लोगों को गुमराह कर ठगी को अंजाम दिया जा रहा था.

खुद को अमेजन का एक्जीक्यूटिव बताकर करते थे ठगी 

यह साइबर ठग एक एप्लीकेशन के जरिए लोगों के डाटा को हैक कर उसके आधार पर वॉइस मैसेज भेजा करते थे. यह खुद को अमेजन का एक्जीक्यूटिव बताकर कस्टमर से बात किया करते थे. कनाडा और यूएसए के लोगों के आर्डर डाटा उनके पास होने से विदेशी उनकी बातों में आकर ठगी का शिकार हो जाते थे. पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए साइबर पार्क की चौथी मंजिल पर चल रहे इस फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा. 

पुलिस ने 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस दौरान जोधपुर पुलिस की टीम द्वारा 8 लोगों को आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है .जोधपुर पुलिस की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें 4 आरोपी नागालैंड के, 2 आरोपी अहमदाबाद और 1 आरोपी नैनीताल व 1 मुंबई का रहने वाला है. यह सभी जोधपुर में फर्जी कॉल सेंटर चलाकर विदेशों ठगी किया करते थे. हालांकि, इस साइबर ठग गैंग का मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है.

 विदेशियों को गुमराह करने के लिए अपनाया ठगी का नया फॉर्मूला 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोधपुर पुलिस की टीम सरस डेरी के पास साइबर पार्क में मनोहर बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारने पहुंची और मौके से 8 लोगों को गिरफ्तार किया. यह सभी लोग विदेशों में कॉल कर ऑनलाइन ठगी को अंजाम दे रहे थे. ये ठग विदेशियों को गुमराह करने के नए फॉर्मूले को अपनाते हुए कस्टमर से गिफ्ट मनी तक भी वसूलने का काम करते थे. जब पुलिस ने छापा मारा तो एक साइबर ठग विदेशी कस्टमर से डॉलर की लेनदेन की बात कर रहा था.