भीलवाड़ा की बेटी ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

भीलवाड़ा की रहने वाली अश्वनी विश्नोई ने जॉर्डन के अम्मान में आयोजित एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप अंडर 15 में गोल्ड मेडल जीता है.

भीलवाड़ा की बेटी ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

भीलवाड़ा की बेटी ने कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल

भीलवाड़ा :

राजस्थान में भीलवाड़ा की एक बेटी ने जॉर्डन की अम्मान सिटी में आयोजित एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप अंडर 15 में गोल्ड मेडल जीता है. राजस्थान प्रदेश की तरफ से वह पहली अंतरराष्ट्रीय पहलवान बनी है जिसने किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है. रेलवे की तरफ से अंतरराष्ट्रीय पहलवान रहे मदन पहलवान द्वारा स्थापित श्री कृष्ण व्यायामशाला की महिला पहलवान की इस कामयाबी के बाद कुश्ती प्रेमियों में खुशी का माहौल बन गया है.

भीलवाड़ा के जवाहर नगर में रहने वाले मुकेश विश्नोई की बेटी अश्वनी विश्नोई ने जॉर्डन के अम्मान में आयोजित एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था. प्रतियोगिता के 62 किलो भार वर्ग मुकाबले में भीलवाड़ा की बेटी अश्वनी विश्नोई ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि अश्वनी ने यह मेडल अंडर 15 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में जीता है. 15 वर्ष से कम आयु की महिला पलवानों के बीच टूर्नामेंट 13 जुलाई को अम्मान (जॉर्डन) में शुरू हुआ था. अश्वनी ने महिला फ्री स्टाइल कुश्ती टूर्नामेंट में 62 किलोग्राम तक भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा में भाग लिया था. उन्होंने चीनी ताइपिए की ये चेन को (4:0) अंको से हराया था.