अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले वाले सुनील जाखड़ को दी बधाई, किया यह ट्वीट..

चरणजीत सिंह चन्‍नी को अमरिंदर सिंह की जगह पंजाब का सीएम चुने जाने के बााद जाखड़ कांग्रेस के आलोचक बन गए थे.

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले वाले सुनील जाखड़ को दी बधाई, किया यह ट्वीट..

अमरिंदर ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी पार्टी का बीजेपी के साथ गठजोड़ किया था

चंडीगढ़ :

पंजाब के मुख्‍यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने गुरुवार को बीजेपी ज्‍वॉइन करने वाले सुनील जाखड़ की जमकर प्रशंसा की. अमरिंदर जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार की अगुवाई कर रहे थे, जाखड़ उस समय राज्‍य कांग्रेस प्रमुख थे. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ज्‍वॉइन करने वाले जाखड़ को राज्‍यसभा सीट और उस पंजाब राज्‍य में अहम जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है जहां कांग्रेस और बीजेपी, दोनों को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के हाथों विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्‍व वाले धड़े से गंभीर मतभेद के बाद कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन करने वाले अमरिंदर ने ट्वीट किया, "सही व्‍यक्ति, सही पार्टी में. सुनील जाखड़ को बीजेपी ज्‍वॉइन करने पर बधाइयां. उनके जैसा ईमानदार और सच्‍चा नेता अब कांग्रेस में सांस नहीं ले सकता." अमरिंदर ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी पार्टी का बीजेपी के साथ गठजोड़ किया था.

चरणजीत सिंह चन्‍नी को अमरिंदर सिंह की जगह पंजाब का सीएम चुने जाने के बााद जाखड़ कांग्रेस के आलोचक बन गए थे. इस पद के लिए जाखड़ भी दावेदार माने जा रहे थे. बाद में उन्‍हें (जाखड़ को) नवजोत सिद्धू के हाथ राज्‍य कांग्रेस प्रमुख पद भी गंवाना पड़ा था. चरणजीत सिंह चन्‍नी की आलोचना मामले में पार्टी नेतृत्‍व द्वारा कारण बताओ नोटिस दिए जाने के बाद जाखड़ ने 14 मई को कांग्रेस छोड़ दी थी. पार्टी की अनुशासन कमेटी ने उन्‍हें पार्टी से दो साल के लिए सभी पदों से सस्‍पेंड करने और सभी पदों से हटाने की सिफारिश की थी.

जाखड़ ने बीजेपी से जुड़ने के बाद कहा, "हमारा कांग्रेस से संबंध 50 साल का था. पार्टी को परिवार समझकर अच्छे-बुरे समय में साथ रहा. अगर रिश्ता तोड़ने की नौबत आई तो निजी झगड़े के लिए पार्टी नहीं छोड़ी. मुझे इस बात को लेकर कटघरे में खड़ा किया कि मैंने आवाज उठाई कि पंजाब को जाति और धर्म के नाम पर नहीं तोड़ सकते. मैं समझता हूं पंजाब में सबको बराबरी का हक है. मैंने हमेशा राष्ट्रीयता की भावना रखी. निजी स्वार्थ के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं करता. मैंने हमेशा जोड़ने का काम किया, तोड़ने का नहीं."

- ये भी पढ़ें -

* SP नेता आज़म खां को SC से बड़ी राहत, ज़मीन पर कब्ज़े और ठगी मामले में मिली अंतरिम ज़मानत
* पोर्नोग्राफी फिल्म मामला : ED ने राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया
* उत्तराखंड: AAP के CM पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल ने छोड़ दी पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पनडुब्‍बी रोधी पी-8 आई विमान में भरी उड़ान