विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2022

'घबराएं नहीं, और फ्लाइट की योजना बनाई जा रही' : केंद्र ने यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को दी सांत्‍वना

यूक्रेन से लगी अपनी सीमा पर रूस ने सैन्‍य बलों, टैंक और लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रखी है जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि वह इस देश पर आक्रमण कर सकता है.

'घबराएं नहीं, और फ्लाइट की योजना बनाई जा रही' : केंद्र ने यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को दी सांत्‍वना
प्रतीकात्‍मक फोटो
नई दिल्‍ली:

Russia-Ukraine Conflict: रूस-यूक्रेन विवाद के बीच भारत ने यूक्रेन में रह रहे अपने नागरिकों से फ्लाइट के टिकट नहीं मिलने की रिपोर्ट्स को लेकर नहीं घबराने की अपील की है. गौरतलब है कि यूक्रेन से लगी अपनी सीमा पर रूस ने सैन्‍य बलों, टैंक और लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रखी है जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि वह इस देश पर आक्रमण कर सकता है. रूस-यूक्रेन विवाद को लेकर अमेरिका सहित दुनिया के प्रमुख देश चिंता जता चुके हैं. यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि वह लोगों को फ्लाइट नहीं मिलने संबंधी रिपोर्ट्स से अवगत है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि और फ्लाइट की योजना बनाई जा रही है.

यूक्रेन सीमा से सैन्य वापसी के रूसी दावों पर US-फ्रांस ने मांगे सबूत, जो बाइडेन हुए और सख्त : 10 बातें

हालांकि दूतावास ने यह स्‍पष्‍ट नहीं किया कि ये अतिरिक्‍त उड़ानें कहा से संचालित होंगी. यह कहा गया है कि दूतावास की ओर से इस बारे में ब्‍यौरा दिया जाएगा. ट्वीट में कहा गया है, 'भारत के दूतावास को यूक्रेन से भारत के लिए फ्लाइट्स की अनुपलब्‍धता को लेकर कई अपीलें मिल रही रही हैं. इस संबंध में स्‍टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है कि घबराएं नहीं और भारत की यात्रा के लिए जल्‍द से जल्‍द उपलब्‍ध, सुविधाजनक फ्लाइट्स में टिकट बुक करें. ' इसके कहा गया है, 'वर्तमान में यूक्रेनियन इंटरनेशनल एयरलाइंस, एयर अरेबिया, फ्लाई कतर, कतर एयरवेज आदि उड़ानों का संचालन कर रहे हैं. '  इसके साथ ही दूतावास की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि निकट भविष्‍य में एयर इंडियाा और यूक्रेनियन इंटरनेशनल एयरलाइंस सहित और फ्लाइट्स की योजना बनाई जा रही है.

इस बीच, संसद की एक समिति यूक्रेन से भारतीयों की वापसी के मुद्दे पर नागर विमानन मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा कर सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी .परिवहन, पर्यटन और संस्कृति संबंधी स्थायी संसदीय समिति की बैठक के दौरान एक सदस्य ने यूक्रेन में अनिश्चितताओं के मद्देनजर वहां से छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को निकालने का मुद्दा उठाया.सदस्य ने बैठक में कहा कि सरकार को वहां से छात्रों सहित उन भारतीयों को निकालने के लिए एक तंत्र स्थापित करने की दिशा में काम करना चाहिए जो हवाई टिकटों की ऊंची कीमत के कारण घर लौटने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं .सूत्रों ने बताया कि समिति ने इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त की और इस विषय को नागर विमानन मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के समक्ष उठाने की संभावना है . (भाषा से भी इनपुट)

COVID-19: अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए नए दिशानिर्देश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
'घबराएं नहीं, और फ्लाइट की योजना बनाई जा रही' : केंद्र ने यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को दी सांत्‍वना
बिपाशा की बेटी ने टूटी-फूटी आवाज में गाया 'गन्नू बाबा' के लिए गाना, क्यूट वीडियो देख पिघला फैंस का दिल
Next Article
बिपाशा की बेटी ने टूटी-फूटी आवाज में गाया 'गन्नू बाबा' के लिए गाना, क्यूट वीडियो देख पिघला फैंस का दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com