पीएम मोदी को नोटबंदी की 'सजा' दे यूपी की जनता : लखनऊ में बोले अरविंद केजरीवाल

पीएम मोदी को नोटबंदी की 'सजा' दे यूपी की जनता : लखनऊ में बोले अरविंद केजरीवाल

लखनऊ में जनसभा को संबोधित करते अरविंद केजरीवाल

लखनऊ:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का 'षडयंत्र' करार देते हुए रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया था और अब उसे ही उन्हें इस जनविरोधी कदम के लिए सबक सिखाना होगा.

केजरीवाल ने लखनऊ में आयोजित एक जनसभा में पीएम मोदी पर बैंकों से करीब आठ लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेने वाले बड़े-बड़े उद्योगपतियों का ऋण माफ करने के लिए नोटबंदी का कुचक्र रचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जनता को लाइन में लगाकर उसकी गाढ़ी कमाई बैंकों में जमा कराने का मकसद, बैंकों की खराब हालत को ठीक करना है, ताकि विजय माल्या जैसे लोगों का कर्ज माफ किया जा सके.

केजरीवाल ने कहा कि बड़े पैमाने पर कर्ज वापस नहीं मिलने से बैंकों के कंगाल होने पर मोदी और शाह ने 'नोटबंदी' का षडयंत्र रचा और भाजपा नेताओं और करीबी उद्योगपतियों का धन ठिकाने लगवाया. इससे गरीब और आम तबका जहां बेहद परेशान हुआ है, वहीं भाजपा के लोगों और उनके करीबी उद्योगपतियों ने जमकर धन बटोरा है.

केजरीवाल ने कहा कि 2014 में भाजपा को 80 में से 73 सीटें जिताकर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने वाले उत्तर प्रदेश के लोगों को अब नोटबंदी की साजिश के लिए उन्हें (पीएम मोदी को) सबक भी सिखाना होगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com