अकाली दल ने पंजाब को कैलिफोर्निया बनाने का वादा किया था, अफगानिस्तान बना दिया : भगवंत मान

खास बातें

  • जलालाबाद से सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं भगवंत मान
  • सरकार बनी तो मतदान तिथि 4 फरवरी को पंजाब का आजादी दिवस मनाएंगे
  • कहा, अकाली दल और कांग्रेस की आपस में नूरा कुश्ती हो रही है
चंडीगढ़:

संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ जलालाबाद सीट से ताल ठोंक रहे हैं. पिछले डेढ़ महीने में लगभग सवा सौ सभाएं कर चुके भगवंत मान का आरोप है कि अकाली दल ने पंजाब को कैलिफोर्निया बनाने का वादा किया था लेकिन अफगानिस्तान बना दिया है. उनकी पार्टी प्रदेश को कैलिफोर्निया, लंदन या पेरिस नहीं बल्कि पहले जैसा पंजाब बनाना चाहती है.

एनडीटीवी से खास बातचीत में भगवंत मान ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाबी ही होगा लेकिन मैं सीएम पद का दावेदार नहीं हूं. पार्टी पोस्टर लगाने को कहेगी तो वह करूंगा. उन्होंने कहा कि सरकार बनी तो मतदान की तारीख 4 फरवरी को पंजाब का आजादी दिवस मनाएंगे.  

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब को कैलिफोर्निया, लंदन या पेरिस नहीं बल्कि पहले वाला पंजाब बनाना लक्ष्य है. अकाली दल ने पंजाब को कैलिफोर्निया बनाने का वादा किया था लेकिन अफगानिस्तान बना दिया.

आप नेता ने कहा कि कांग्रेस पिछले चुनाव में सनी देओल को प्रचार के लिए लाई थी, अब नवजोत सिद्धू को ला रही है. कांग्रेस और अकाली दल केजरीवाल को पहले दिल्ली वाला बताते हैं, फिर कहते हैं कि पंजाब से चुनाव लड़ो.

एक प्रश्न के जवाब में मान ने कहा कि विरोधी पहले कहते थे कि जनता मुझे सीरियसली नहीं लेती, अब आरोप लगा रहे हैं कि मैं हिंसा भड़का रहा हूं. उन्होंने कहा कि अकाली दल, कांग्रेस की आपस में नूरा कुश्ती हो रही है इसलिए उन्होंने सुखबीर बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. दोनों पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार खड़े करती हैं.  

पंजाब में शराब बंदी के सवाल पर भगवंत मान ने कहा कि शराब बंदी पर फैसला पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति करेगी. शराब माफिया को खत्म करेंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com