आराधना मिश्रा: क्‍या पिता प्रमोद तिवारी के प्रतिष्‍ठा बचा पाएंगी ये

आराधना मिश्रा: क्‍या पिता प्रमोद तिवारी के प्रतिष्‍ठा बचा पाएंगी ये

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी की बेटी भी इस बार रामपुर खास से चुनावी मैदान में हैं. रामपुर खास से कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के नाम विशेष कीर्तिमान है. वह वर्ष 1980 से 2012 तक लगातार नौ बार विधायक चुने जाते रहे हैं.

राज्यसभा सदस्य चुने जाने से पहले वर्ष 1991 से 2012 तक वह कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता भी रहे. दिवंगत वीर बहादुर सिंह और नारायण दत्त तिवारी के मुख्यमंत्रित्व काल में वह प्रदेश सरकार के मंत्री भी रहे. अपने पिता का गढ़ रही रामपुर खास सीट से आराधना मिश्रा 'मोना' ने पहली बार वर्ष 2014 में विधानसभा में कदम रखा था. पिता प्रमोद तिवारी के राज्यसभा सदस्य चुने जाने के कारण यह सीट खाली हुई थी.

आराधना मिश्रा कहती हैं, "पिताजी ने इस इलाके के लिए काफी कुछ किया है. यहां के विकास के लिए हमने भी विधायक बनने के बाद काफी काम किया है. इस बार भी अपने काम के दम पर जीत जरूर मिलेगी."

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के सवाल पर मोना ने कहा, "यह गठबंधन काफी अच्छा साबित होगा और उप्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगा. उप्र को दो युवाओं का साथ जरूर पसंद आएगा."

आराधना मिश्रा के खिलाफ वहां से छोटे सरकार ने पिछला उपचुनाव लड़ा और महज पांच हजार वोटों से ही हारे. इस बार वह फिर बीजेपी के टिकट पर आराधना मिश्रा के खिलाफ हैं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com