Bajrang Punia: पहलवान बजरंग पुनिया ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, WFI चुनावों के विरोध में 'पद्मश्री' लौटाने का ऐलान

Bajrang Punia vs WFI Election: बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूँ. कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है. यही मेरी स्टेटमेंट है.''

Bajrang Punia: पहलवान बजरंग पुनिया ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, WFI चुनावों के विरोध में 'पद्मश्री' लौटाने का ऐलान

Bajrang Punia: WFI चुनावों के विरोध में 'पद्मश्री' लौटाने का ऐलान

Bajrang Punia to Return Padma Shri Award: पहलवान बजरंग पुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वो भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों के परिणामों के विरोध के रूप में अपना पद्म श्री पुरस्कार लौटा रहे हैं. गुरुवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों के परिणाम आए थे और उसमें पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के करीबी संजय सिंह ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है.

बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूँ. कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है. यही मेरी स्टेटमेंट है.''


बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किए अपने बयान में कहा,"माननीय प्रधानमंत्री जी, उम्मीद है कि आप स्वास्थ्य होंगे. आप देश की सेवा में व्यस्त होंगे. आपकी इस भारी व्यस्तता के बीच आपता ध्यान हमारी कुश्ती पर दिलवाना चाहता हूं. आपको पता होगा कि इसी साल जनवरी महीने में देश की महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ पर काबिज बृजभूषण सिंह पर सेक्सुएल हरासमैंट के गंभीर आरोप लगाए थे. जह उन महिला पहलवाने ने अपना आंदोलन शुरू किया तो मैं भी उसमें शामिल हो गया था. आंदोलित पहलवान जनवरी में अपने घर लौट गए, जब उन्हें सरकरा ने ठोस कार्रवाई की बात कही."

बजरंग पुनिया ने आगे लिखा,"लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी जब बृजभूषण पर एफआईआर तक नहीं की तब हम पहलवानों ने अप्रैल महीने में दोबारा सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया ताकि दिल्ली पुलिस कम से कम बृजभूषण पर एफआईआर दर्ज करे, लेकिन फिर भी बाक नहीं बनी को हमें कोर्ट में दाकर अफआईआर दर्ज करवानी पड़ी."

गुरुवार को पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के करीबी सहयोगी संजय सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में चुना गया. संजय सिंह पैनल ने 15 में से 13 पद पर जीत हासिल की. चुनाव के फैसले के तुरंत बाद साक्षी ने कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: भाजपा के बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगी ने कुश्ती निकाय चुनाव में दर्ज की जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs SA: विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते लौटे वापस, ऋतुराज हुए टेस्ट सीरीज से बाहर- रिपोर्ट