IND vs SA: विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते लौटे वापस, ऋतुराज हुए टेस्ट सीरीज से बाहर- रिपोर्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है और टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिनों का एक अभ्यास मैच खेल रही है.

IND vs SA: विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते लौटे वापस, ऋतुराज हुए टेस्ट सीरीज से बाहर- रिपोर्ट

Virat Kohli: विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते लौटे वापस

Virat Kohli had to return to India due to a family emergency: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा. इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया तीन दिनों का एक अभ्यास मैच खेल रही है. विराट कोहली जो पहले ही दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुके थे, वो इस  इंट्रा-स्क्वाड मैच का हिस्सा नहीं है, क्योंकि वो फैमिली इमरजेंसी के चलते स्वदेश लौट आए हैं. इसके अलावा खबर है कि सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायवाड़ जिन्हें दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी, वो इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका गए कोहली को फैमिली इमरजेंसी के चलते भारत लौटना पड़ा है. विराट कोहली कि फैमिली इमरजेंसी क्या है इसकी जानकारी नहीं आई है, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर जोहान्सबर्ग वापस आ जाएंगे.


विराट कोहली टीम प्रबंधन और बीसीसीआई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच को छोड़ने की अनुमति लेने के बाद लगभग तीन दिन पहले मुंबई के लिए रवाना हुए. कोहली के शुक्रवार (22 दिसंबर) को लौटने की उम्मीद है.

वहीं ऋतुराज गायकावड़ 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लगा बैठे थे. ऋतुराज अभी तक अपनी इस चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और वो बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. ऋतुराज के टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले रिकवर होने की उम्मीद नही है. इसीलिए बीसीसीआई ने उन्हें रिलीज कर दिया है और वो शानिवार तक भारत पहुंच जाएंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने इंट्रा-स्क्वाड मैच से पहले गायकवाड़ को लेकर जानकारी देते हुए बताया,"(वह) दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान अपनी रिंग फिंगर में लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं."

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाना है. यह मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 03 से 07 जनवरी के बीच खेला जाएगा. इस मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में होगा.

यह भी पढ़ें: "यह शतक बदल देगा...", संजू को लेकर गावस्कर के भविष्यवाणी ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक, सोशल मीडिया पर फैंस ने यूं लुटाया प्यार