Tokyo Paralympics: भाला फेंक स्पर्धा एफ64 में सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

Tokyo Paralympics: भाला फेंक स्पर्धा में सुमित एंटिलो ने एफ64 फाइनल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है. उन्होंने 68.55 मीटर भाला फेंककर विश्व रिकॉर्ड भी कायम करने में सफलता पाई है. 

Tokyo Paralympics: भाला फेंक स्पर्धा एफ64 में सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

Tokyo Paralympics: सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

Tokyo Paralympics: भाला फेंक स्पर्धा में सुमित अंतिल (Sumit Antil) ने एफ64 फाइनल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है. उन्होंने 68.55 मीटर भाला फेंककर विश्व रिकॉर्ड भी कायम करने में सफलता पाई है. भाला फेंक स्पर्धा में सुमित अंतिल ने एफ64 फाइनल इवेंट में पहले ही प्रयास में 66.95 मीटर का भाला फेंककर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था. वहीं, दूसरे प्रयास में सुमित ने 68.08 मीटर का भाला फेंका, इसके अलावा तीसरे प्रयास में उन्होंने 68.55 मीटर दूर भाला फेंककर अपने लिए गोल्ड मेडल पक्का कर लिया. वहीं, दूसरी भाला फेंक भारतीय खिलाड़ी संदीप चौधरी 62.20 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ चौथे स्थान पर रहे. ऑस्ट्रेलिया के मिशल ब्यूरियन ने 66.29 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ रजत पदक जीता, जबकि श्रीलंका के दुलन कोडिथुवाक्कू ने कांस्य पदक जीतने में सफलता पाई.

पहली बार पैरालंपिक खेलों में खेलते हुए सुमित ने जेवलिन थ्रो के F-64 इवेंट के अपने दूसरे प्रयास में 68.08 मीटर का थ्रो किया और विश्व रिकॉर्ड बना डाला.  बता दें कि अबतक पैरालंपिक में सुमित के अलावा  अवनि लेखरा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ी मेडल की बारिश कर रहे हैं. 


सड़क हादसे में अपना एक पैर गंवाने वाले सुमित ने पैरालंपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास बना दिया है. सुमित हरियाणा से हैं, जब सुमित 7 साल थे तभी उनके पिता की बीमारी से मौत हुई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: टोक्यो पैरालंपिक्स : अवनि लखेरा ने रचा इतिहास, शूटिंग में जीता गोल्ड. ​