विज्ञापन

"पदक जीतने के लिए..." मनु भाकर ने विनेश फोगाट के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन, राजनीति में आने के सवाल पर दिया ये जवाब

Manu Bhaker on joining politics: मनु भाकर ने कहा है कि वह राजनीति में नहीं आएंगी, बल्कि ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए मेहनत करेंगी. खेल पर ध्यान देते हुए ओलंपिक में गोल्ड पर निशाना लगाना ही उनका लक्ष्य है.

पेरिस ओलंपिक में देश के लिए दो कांस्य पदक जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर का सोमवार को उनके ननिहाल चरखी दादरी में भव्य स्वागत किया गया और उन्हें सम्मानित किया गया. मनु ने अपने ननिहाल के सम्मान को ताउम्र याद रखने की बात कही. उन्होंने साथ ही कहा,"मैं राजनीति में नहीं आऊंगी. बल्कि अपने खेल पर ध्यान देते हुए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना ही मेरा लक्ष्य है."

उन्होंने कहा कि कोई भी खिलाड़ी हो उसकी सोच पर निर्भर रहता है कि वे राजनीति करें या फिर युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित करें. मनु ने कहा,मेरा ध्यान सिर्फ देश के लिए स्वर्ण जीतने का है. अभी राजनीति नहीं करूंगी."

सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, अंतरराष्ट्रीय पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट सहित कई राजनेता मौजूद थे. मनु ने मीडिया से बात करते हुए कहा,"जो सम्मान मिल रहा है, उसी उत्साह के साथ ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के लिए जज्बा भी बढ़ रहा है." मनु ने युवाओं और उनके माता-पिता से भी पढ़ाई के साथ खेलों में भी ध्यान देने की बात कही. उन्होंने कहा,"देश के लिए पदक जीतने का लक्ष्य रखें, सफलता अवश्य मिलेगी."

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के वजन के मामले को लेकर पूछे सवाल के जवाब में मनु ने कहा,"विनेश की भावना फाइटर की तरह रही है. इस मामले से सबक लेना चाहिए. विनेश फोगाट के साथ जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे इसकी तकनीकी जानकारी नहीं है. विनेश द्वारा कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला उनका खुद का है. विनेश को आगे बढ़ना चाहिए और पदक जीतने के लिए फिर से मैदान में उतरना चाहिए."

इससे पहले, रविवार को मनु भाकर ने अपने गांव गोरिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि वह बॉलीवुड में जाने की योजना नहीं बना रही हैं. उन्होंने कहा कि अभी उनका पूरा ध्यान खेल पर है और वह एक्टिंग के बारे में नहीं सोच रही हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल उनका कोई इरादा बॉलीवुड में जाने का नहीं है और वह अपने खेल पर फोकस करेंगी.

बता दें कि मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर मिक्सड डबल्स में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा है. एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली वह पहली भारतीय एथलीट हैं. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में 221.7 का स्कोर बनाकर तीसरा स्थान हासिल किया था. मनु भाकर ने ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनने का गौरव हासिल किया है.

यह भी पढ़ें: T20 Women's WC : 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, जानिए दूसरे मैचों का पूरा ब्योरा

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: "इस खराब प्रदर्शन के बाद..." PCB अध्यक्ष ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rudransh Khandelwal: 8 साल की उम्र में दुर्घटना में कटा पैर, फिर बने नंबर-1 निशानेबाज, अब 'गोल्ड' पर लगाएंगे निशाना
"पदक जीतने के लिए..." मनु भाकर ने विनेश फोगाट के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन, राजनीति में आने के सवाल पर दिया ये जवाब
Paris 2024 Paralympics: 84 Indian players will participate in 12 sports, India expected to win more than 25 medals
Next Article
Paris 2024 Paralympics: 12 खेलों में हिस्सा लेंगे 84 खिलाड़ी, भारत को 25 से अधिक पदक जीतने की उम्मीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com