Swiss Open 2022: पीवी सिंधु, श्रीकांत, कश्यप और प्रणॉय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, सायना और चिराग-सात्विक हारे

मन्स सिंगल्स में दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं किदाम्बी श्रीकांत भी कड़े  मुकाबले के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे.

Swiss Open 2022: पीवी सिंधु, श्रीकांत, कश्यप और प्रणॉय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे,  सायना और चिराग-सात्विक हारे

पारुपल्ली कश्यप को वॉकओवर के जरिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका मिला है.

खास बातें

  • स्विस ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन
  • सिंधु और कश्यप अगले दौर में पहुंचे
  • भारत को यहां से कई उम्मीदें
नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड के बासेल में खेले जा रहे बीडब्ल्यूएफ स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट (BWF Swiss Open Super 300) में भारतीय शटलरों के लिए बेहतर दिन रहा और पीवी सिंधु (PV Sindhu) समेत कई बड़े खिलाड़ियों ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए. वुमन्स सिंगल्स में दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं किदाम्बी श्रीकांत भी कड़े  मुकाबले के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे. पारुपल्ली कश्यप को वॉकओवर के जरिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका मिला है. 

यह पढ़ें- IPL 2022: आंकड़ों में देखिए एक कप्तान के रूप में धोनी का रिकॉर्ड, आप भी कहेंगे वाह !

बता दें कि विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत ने गुरूवार को यहां स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव की चुनौती से पार पाते हुए पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने एक घंटा 13 मिनट तक चले दूसरे दौर के मुकाबले में 60वी रैंकिंग के खिलाड़ी पोपोव पर 13-21 25-23 21-11 से जीत दर्ज की, सातवें वरीय भारतीय का सामना अब दूसरे वरीय एंडर्स एंटोनसेन से होगा, राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता पारूपल्ली कश्यप ने ओलंपिक चैम्पियन विक्टर एक्सेलसेन के वॉकओवर देने से क्वार्टफाइनल में जगह बनायी.


यह भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने बताया किसका फैसला था धोनी को कप्तानी से हटाना का, जानिए क्या है BD और AD

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी वरीय जोड़ी को हालांकि पुरूष युगल में प्रमुद्या कुसुमावर्दना और येरेमिना एरिच योचे याकोब रम्बिटान की इंडोनेशियाई जोड़ी से 19-21 20-22 से हार का सामना करना पड़ा, महिला एकल में अस्मिता चालिहा ने दूसरे दौर में आठवीं वरीय कर्स्टी गिलमोर से 18-21 20-22 से हारने से पहले कड़ी चुनौती पेश की, बुधवार को सिंधू ने दूसरे दौर में प्रवेश किया था और अब वह तुर्की की नेसिल्हान यिगिट के सामने होंगी, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी ने भी अगले दौर में जगह बनायी. उन्होंने एलिने मुलर और जेंजिरा स्टाडेलमैन की स्थानीय जोड़ी को सीधे सेट में 21-15 21-16 से हराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी