विज्ञापन

"मैंने नाम वापस...", पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने तोड़ी चुप्पी

Neeraj Chopra, चोपड़ा ने जांघ में मामूली चोट के कारण इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया है जो पिछले कुछ महीनों से उन्हें परेशान कर रही थी

"मैंने नाम वापस...", पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने तोड़ी चुप्पी
Neeraj Chopra

Neeraj Chopra Paris Olympics 2024: ओलंपिक और विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि रविवार को होने वाली पेरिस डाइमंड लीग इस साल कभी उनके प्रतियोगिता कैलेंडर का हिस्सा नहीं थी. यह बयान उस मीडिया रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि चोपड़ा ने जांघ में मामूली चोट के कारण इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया है जो पिछले कुछ महीनों से उन्हें परेशान कर रही थी. इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने "एक्स" पर कहा कि जब उन्होंने अपना नाम प्रतियोगिता के लिए भेजा ही नहीं तो नाम वापस लेने का सवाल ही नहीं उठता.

टोक्यो ओलंपिक चैंपियन चोपड़ा ने लिखा, "सभी को नमस्ते, बस स्पष्ट करने के लिए: पेरिस डाइमंड लीग इस सत्र में मेरे प्रतियोगिता कैलेंडर का हिस्सा नहीं थी इसलिए मैंने इससे ‘नाम वापस' नहीं लिया है,  मैं ओलंपिक खेलों के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं" चीजों को समझने और समर्थन के लिए धन्यवाद, और प्रतिस्पर्धा करने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं"

पिछले सप्ताह भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने उन्हें राष्ट्रीय अंतर राज्यीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से छूट दे दी थी जो सभी भारतीय एथलीटों के लिए अनिवार्य प्रतियोगिता थी. एएफआई ने कहा था कि घरेलू प्रतियोगिता और सात जुलाई को डाइमंड लीग के बीच कम समय होने के कारण उन्हें यह छूट दी गई.

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा था, "हमने यह स्पष्ट कर दिया है कि प्रत्येक एथलीट भारत में अंतर राज्यीय चैंपियनशिप में भाग लेगा. लेकिन पेरिस डाइमंड लीग अंतर राज्यीय चैंपियनशिप से टकरा रही है और हमें लगता है कि ओलंपिक खेलों से पहले पेरिस डाइमंड लीग उसके (चोपड़ा) लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी इसलिए वह एकमात्र व्यक्ति है जिसे फेडरेशन कप में भाग लेने की विशेष अनुमति दी गई है"

चोपड़ा ने हालांकि पिछले महीने संकेत दिया था कि उनका कार्यक्रम उनके शरीर की स्थिति के अनुसार तय होगा. चोपड़ा ने कहा था, ‘‘हमारे बीच चर्चा हुई कि मैं अंतर राज्यीय चैंपियनशिप (27 से 30 जून) में खेलूंगा और यह हरियाणा के पंचकुला में होगी लेकिन पेरिस ओलंपिक और इसके बीच काफी कम समय है"

उन्होंने कहा, "मैं दोहा में खेल रहा था तो भारत के करीब है, इसके अलावा राष्ट्रीय अंतर राज्यीय चैंपियनशिप और ओलंपिक के बीच पेरिस डाइमंड लीग (सात जुलाई) है। इसलिए हमने यहां (फेडरेशन कप) हिस्सा लेने का फैसला किया" चोपड़ा ने कहा, "आगे के प्रतियोगिता कैलेंडर पर फैसला हालात और शरीर की स्थिति के अनुसार किया जाएगा, अन्यथा, मैं यहां से पेरिस (तुर्कु में प्रतिस्पर्धा के बाद) जाऊंगा"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paralympics 2024: पैरालंपिक में भारत को 26वां पदक, प्रवीण कुमार ने ऊंची कूद में दिलाया स्वर्ण
"मैंने नाम वापस...", पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने तोड़ी चुप्पी
Neeraj Chopra becomes the second Indian man post-independence to win two Olympic medals!
Next Article
Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतकर रचा इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com