भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने इयान नेपोम्नियाचची को हराकर किया बड़ा उलटफेर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Indian GM Vidit Gujrathi: भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने सोमवार को यहां रूस के जीएम इयान नेपोमनियाच्ची को ‘टाई ब्रेकर’ के जरिये हराकर उलटफेर करते हुए फिडे शतरंज विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने इयान नेपोम्नियाचची को हराकर किया बड़ा उलटफेर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

विदित गुजराती ने इयान नेपोम्नियाचची को हराकर किया बड़ा उलटफेर

Indian GM Vidit Gujrathi: भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने सोमवार को यहां रूस के जीएम इयान नेपोमनियाच्ची को ‘टाई ब्रेकर' के जरिये हराकर उलटफेर करते हुए फिडे शतरंज विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. विदित ने ‘टाई ब्रेक' के 10 मिनट के रैपिड हिस्से में नेपोमनियाच्ची को 2-0 से हराकर दूसरी बार क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. गुजराती इस तरह अन्य भारतीय खिलाड़ियों डी गुकेश, आर प्रगानानंदा और अर्जुन एरिगैसी की तिकड़ी के साथ अंतिम आठ में जगह बनायी। देश के लिए ऐसा पहली बार हुआ है.

गुजराती और नेपोमनियाच्ची ने दो मैच का ‘क्लासिकल' मैच और दो ‘टाई ब्रेक' गेम ड्रा रहे. अब वह क्वार्टरफाइनल में अजरबेजान के निजात अबासोव से भिड़ेंगे. विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में चार भारतीयों के पहुंचने के बारे में पूछने पर गुजराती ने कहा, "हम बहुत अच्छा कर रहे हैं, और मैं क्या कह सकता हूं, हर कोई उच्च स्तर का खेल दिखा रहा है"

उन्होंने कहा, "प्रगानांनद ने हिकारू को हराया जो आसान नहीं था, अर्जुन अपनी जीत में शानदार रहे विशेषकर सिंदारोव के खिलाफ,गुकेश ने वांग हाओ के खिलाफ काले मोहरों से खेलते हुए जीत हासिल की जो कभी भी आसान नहीं होती"


गुकेश अब रविवार को क्वार्टरफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन से भिड़ेंगे जबकि प्रगानांनद की भिड़त एरिगैसी से होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
* पाकिस्तान को मिलेगा 'युवराज सिंह', इंजमाम -उल -हक के बेटे की बल्लेबाजी में दिखी भारतीय पूर्व दिग्गज की झलक
* यह बल्लेबाज बना World Cup में नंबर-4 का सबसे प्रबल दावेदार, "सुपर परफॉरमेंस" ने पैदा किया अंतर



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)