फ्रेंच ओपन चैंपियन Rafael Nadal ने बताई ट्रीटमेंट पर जाने की वजह, उससे पहले Eiffel Tower के सामने खिंचवाई फोटो

अपनी चोट के इलाज के लिए ट्रीटमेंट में जाने से पहले नडाल को फ्रेंच ओपन ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने का मौका मिला. नडाल ने ट्रॉफी के साथ आइफिल टावर के सामने तस्वीर खिंचवाई. 

फ्रेंच ओपन चैंपियन Rafael Nadal ने बताई ट्रीटमेंट पर जाने की वजह, उससे पहले Eiffel Tower के सामने खिंचवाई फोटो

बाएं पैर की पुरानी समस्या से उबरने के लिए ट्रीटमेंट पर जाएंगे नडाल

नई दिल्ली:

राफेल नडाल ने रविवार को अपना 14वा फ्रेंच ओपन (French Open) खिताब जीतकर क्ले कोर्ट में अपनी बादशाहत को एक बार फिर दोहराया. वहीं पोलैंड की इगा स्वियेटेक ने फ्रेंच ओपन 2022 में महिला एकल की ट्रॉफी जीतकर अपने विजय रथ को जारी रखा. 36 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी (Rafael Nadal) ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिम, नोवाक जोकोविच और अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराते हुए फाइनल तक का सफर तय किया, जहां उन्होंने कैस्पर रूड को शिकस्त देकर एक और गैंड स्लैम (Grand Slam Title) अपने खाते में जोड़ लिया. लेकिन नडाल अगले सप्ताह अपने बाएं पैर की पुरानी समस्या से उबरने के लिए ट्रीटमेंट के लिए जाने वाले हैं, ताकि आगामी विंबलडन (Wimbledon) के लिए वो समय पर ठीक हो सके. अपने करियर में पहली बार एक कैलेंडर ग्रैंड स्लैम की ओर बढ़ रहे नडाल को उम्मीद है कि वह जल्द ही प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे.

यह भी पढ़ें: Norway Chess: विश्वनाथन आनंद का कमाल, विश्व चैंपियन को हराकर टॉप पर पहुंचे

2 बार के विंबलडन चैंपियन ने कहा, "अगर यह (उपचार) काम करता है, तो मैं खेलना जारी रखुंगा. अगर नहीं तो एक और कहानी होगी."

उन्होंने इस साल दो गैंड स्लैम टाइटल्स जीत लिए हैं और सर्वकालिक सूची में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच से ऊपर रहने की दौड़ में आगे चल रहे हैं. रोलैंड गारोस में खेलने के लिए नडाल ने इंजेक्शन लिए थे लेकिन इस तरह आगे जारी नहीं रखना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, "अगर मैं एंटी-इंफ्लेमेटरी के साथ खेलने में सक्षम हूं, तो हां; संवेदनाहारी इंजेक्शन के साथ खेलने के लिए, नहीं. मैं खुद को फिर से उस स्थिति में नहीं रखना चाहता."

अपनी चोट के इलाज के लिए ट्रीटमेंट में जाने से पहले नडाल को फ्रेंच ओपन ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने का मौका मिला. इस ट्रॉफी को अंग्रेजी में 'द मस्किटियर्स कप' कहा जाता है, उसके साथ नडाल ने आइफिल टावर के सामने तस्वीर खिंचवाई. 

यह भी पढ़ें: 14वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने पर Rafael Nadal को दुनिया ने किया सलाम, देखें रिएक्शन 


'द मस्किटियर्स कप' पुरुष एकल का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को साल 1981 से दिया जा रहा है. ये नाम फ्रेंच टेनिस के चार मस्किटियर्स - जीन बोरोट्रा, जैक्स ब्रुगनन, हेनरी कोचेट और रेने लकोस्टे की श्रद्धांजलि के लिए रखा गया है.

रॉलेंड गैरोस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, "एक चांदी का कटोरा जिसका टॉप चारों ओर से बेल के पत्तों से घिरा हुआ है और दो हंस के आकार के हैंडल से सजाया गया है, ट्रॉफी को संगमरमर के बेस पर रखा गया है, जिसमें 1891 से सभी विजेताओं के नाम अंकित हैं." 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com