विज्ञापन
Story ProgressBack

Video: भारतीय फुटबॉल टीम के साथ हुआ धोखा, खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से हुआ बाहर

FIFA World Cup Qualifier, Qatar vs India highlights, सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो सामने आए हैं जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि गेंद खेल से बाबर चली गई थी लेकिन इसके बाद भी विरोधी टीम के खिलाड़ी ने गोल किया और रेफरी ने इस गोल को सही करार दे दिया

Read Time: 2 mins
Video: भारतीय फुटबॉल टीम के साथ हुआ धोखा, खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से हुआ बाहर
FIFA World Cup Qualifier:

FIFA World Cup Qualifier, Indian Football: फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर के अहम मैच में भारत को कतर ने 2-1 से  से हरा दिया. (ind vs qatar) इस हारण के कारण भारतीय टीम को फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से बाहर से बाहर होना पड़ा है. लेकिन भारत की हार की जिम्मेदार भारत नहीं बल्कि मैच के रेफरी रहे. दरअसल, मैच के दौरान कतर के खिलाड़ियों के द्वारा एक ऐसा गोल किया गया जो बिल्कुल गलत थी. लेकिन रेफरी ने गोल को सही करार दिया जिसने मैच में अहम किरदार निभाया.

हुआ ये कि भारत के लालियानज़ुआला चांगटे के 37वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत भारत मैच में आगे चल रहा था, लेकिन मैच के 73वें मिनट में विरोधी टीम के यूसुफ अयमेन ने  विवादास्पद गोल किया. जिसने मैच में बवाल खड़ा कर दिया. दरअसल, यूसुफ अयमेन ने गोल उस समय किया जब गेंद गोल पोस्ट से बाहर जा चुकी थी. खिलाड़ी ने गेंद को अपने पैर से वापस लिया और फिर गोल कर दिया.

सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो सामने आए हैं जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि गेंद खेल से बाबर चली गई थी लेकिन इसके बाद भी विरोधी टीम के खिलाड़ी ने गोल किया और रेफरी ने इस गोल को सही करार दे दिया. यह एक ऐसा गोल था जिसने मैच को पलट कर रख दिया.

भारतीय खिलाड़ियों ने इस गोल को लेकर रेफरी से बात की लेकिन इसका कोई असर खिलाड़ियों पर नहीं पड़ा. इस विवादास्पद फैसले ने खेल को पूरी तरह बदल दिया क्योंकि कतर ने 85वें मिनट में अहमद अल-रावी के ज़रिए अपना दूसरा गोल कर भारत पर बढ़त बना ली. 

इस हार के साथ ही भारतीय टीम का फीफा विश्व कप 2026 खेलने का सपना भी टूट गया है. सोशल मीडिया पर फैन्स रेफरी के फैसले को गलत बता रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि भारत को जानबूझकर हराने के लिए रेफरी ने ऐसा गलत फैसला किया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की राइफल और पिस्टल टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों से होगी मेडल की उम्मीद
Video: भारतीय फुटबॉल टीम के साथ हुआ धोखा, खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से हुआ बाहर
Christian Eriksen 1100 days after that scary moment at Euro 2020  Eriksen scores for Denmark beautiful goal at Euro 2024
Next Article
Christian Eriksen: मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, अब 1100 दिन बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में वापसी कर दुनिया को किया हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;