विज्ञापन

Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसा कोई नहीं, पूरी दुनिया में यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले बने पहले शख्स

Cristiano Ronaldo Created History: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है. वह सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर 1 बिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले दुनिया के पहले शख्स बन गए हैं.

Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसा कोई नहीं, पूरी दुनिया में यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले बने पहले शख्स
Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo Created History: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है. वह सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर 1 बिलियन (1 अरब) फॉलोअर्स को पार करने वाले दुनिया के पहले शख्स बन गए हैं. 39 वर्षीय दिग्गज को इंस्टाग्राम पर करीब 638 मिलियन, फेसबुक पर 170 मिलियन, एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर 113 मिलियन और यूट्यूब पर 60.5 मिलियन फैंस फॉलो करते हैं.

अल नास्सर के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर पहले से ही सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं. जब से उन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल 'यूआर क्रिस्टियानो' खोला है. तब से यहां भी उनके फॉलोअर्स में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 'यूआर क्रिस्टियानो' चैनल ने एक हफ्ते से भी कम समय में 50 मिलियन सब्सक्राइबर हासिल कर लिए थे, जो कथित तौर पर इस प्लेटफॉर्म का रिकॉर्ड बन चुका है. 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जब अपने चैनल 'यूआर क्रिस्टियानो' पर अपना पहला वीडियो 21 अगस्त को पोस्ट किया था. उस दौरान शुरुआती 90 मिनट में ही उन्हें 1 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर प्राप्त हो गए थे. 

रोनाल्डो ने अपने चैनल पर शुरुआती 2 दिनों में कुल 12 वीडियो पोस्ट किए थे. आपको पता होगा कि यूट्यूब पर 10 मिनट के वीडियो ज्यादा चलते हैं, लेकिन रोनाल्डो की मौजूदा छवि को देखते हुए उनके छोटे-छोटे वीडियो पर भी लाखों में व्यूज आए हैं.

बात करें रोनाल्डो के करियर के बारे में तो उन्होंने 2023-24 सीजन में सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर के लिए 44 गोल दागे थे. वहीं यूरो 2024 में कोई गोल नहीं कर पाए थे. हालांकि, 2024-25 सीजन में वह 3 गोल लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- पैरा ओलंपिक विजेताओं अगले संस्करण में जताई इतने पदक जीतने की उम्मीद, विजेताओं ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पैरा ओलंपिक विजेताओं अगले संस्करण में जताई इतने पदक जीतने की उम्मीद, विजेताओं ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात
Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसा कोई नहीं, पूरी दुनिया में यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले बने पहले शख्स
PM Modi congratulated the players returning from Paralympics, had a special meeting at PM residence
Next Article
PM Modi Meet Para Athletes: पीएम मोदी ने पैरालंपिक से लौटे खिलाड़ियों को दी बधाई, प्रधानमंत्री आवास पर की खास मुलाकात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com