थॉमस कप में ऐतिहासिक जीत पर Amul ने इस तरह से भारतीय हीरोज को किया सलाम

थॉमस कप में जीत के बाद दुनिया भर से भारतीय टीम के लिए बधाई के संदेश आ रहे हैं. राजनेता, खेल जगत और फिल्म सेलिब्रिटिज के साथ-साथ भारत की हर बड़ी हस्ती ने टीम इंडिया को अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं.

थॉमस कप में ऐतिहासिक जीत पर Amul ने इस तरह से भारतीय हीरोज को किया सलाम

थॉमस कप में जीत के बाद सोशल मीडिया पर छा गई भारतीय टीम

खास बातें

  • थॉमस कप में भारत ने जीता अपना पहला गोल्ड
  • भारत ने फाइनल में इंडोनेशिया को 3-0 से हराया
  • दुनिया भर से भारतीय टीम के लिए बधाई संदेश आना जारी
नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने रविवार को 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को थॉमस कप (Thomas Cup 2022) के फाइनल में हराकर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने इंडोनेशिया को 3-0 से एकतरफा हराते हुए पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतने का काम किया. श्रीकांत किदांबी (Srikanth Kidambi) ने जोनाथन क्रिस्टी को तीसरे मैच में 21-15, 23-21 से हराकर भारत को थॉमस कप जीतने वाली दुनिया की 6वी टीम होने का गौरव दिलाया. जिस तरह से भारत ने इंडोनेशिया (India vs Indonesia) जैसे तगड़ी टीम पर एकतरफा जीत दर्ज की है, दुनिया भर से भारतीय टीम के लिए बधाई के संदेश आ रहे हैं. राजनेता, खेल जगत और फिल्म सेलिब्रिटिज के साथ-साथ भारत की हर बड़ी हस्ती ने टीम इंडिया को अपनी शुभकामनाएं भेजने का काम किया. देश की सबसे पसंदीदा दूध उत्पादन कंपनी अमूल ने भी Koo पर भारतीय जीत के हीरोज को खास तरीके से अपना सलाम भेजा है. 

यह भी पढ़ें: थॉमस कप की जीत पर Air India ने दी बधाई तो चैंपियन चिराग शेट्टी ने लिए मजे, 'आशा है हमें चार्टर प्लेन मिलेगा' 

अमूल ने Koo किया, "अमूल टॉपिकल: बैडमिंटन में विश्व पुरुष टीम चैंपियनशिप में भारत ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराया!"


अमूल कंपनी के एड्स अपने क्यूट से डूडल के लिए मशहूर है. हर बड़े मौके पर अमूल कंपनी एक कार्टून बनाकर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करती है, जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: Thomas Cup: भारतीय टीम की जीत से गदगद हुए सुनील गावस्कर, याद दिलाई 1983 वर्ल्ड कप की जीत

फाइनल मैच के पहले सेट पर हारने के बाद युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड नंबर 5 एंथनी गिनटिंग को 8-21, 21-17, 21-16 से मात दी और इससे के साथ भारत को मैच में 1-0 से लीड मिल गई. इसी तरह सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मोहम्मद अहसन और केविन संजय सुकामुल्जो को डबल्स के मुकाबले में हराया. आखिर में श्रीकांत किदांबी ने वर्ल्ड नंबर 8 जोनाथन क्रिस्टी को हराकर भारत को जीत दिलाई. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com