विज्ञापन
This Article is From Mar 03, 2020

दंपत्ति ने बच्ची की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी, व्हाट्सएप पर छोड़ा सुसाइड नोट

शिल डायघर पुलिस थाने के निरीक्षक आर. के . मोहिते ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वकलान गांव स्थित दम्पत्ति के घर पहुंची. वहां दम्पत्ति और उनकी बच्ची का शव उन्हें छत से लटका मिला.

दंपत्ति ने बच्ची की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी, व्हाट्सएप पर छोड़ा सुसाइड नोट
प्रतीकात्मक तस्वीर
ठाणे:

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक दम्पत्ति ने कथित तौर पर अपनी बच्ची की हत्या करने के बाद फांसी लगाकर खुद भी आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन पर एक आत्महत्या संबंधी पत्र (सुसाइड नोट) मिला है, जिसमें दम्पत्ति ने दावा किया है कि उनके परिवार वाले उन्हें परेशान किया करते थे जिस कारण उन्होंने यह कदम उठाया. दम्पत्ति के रिश्तेदारों ने सोमवार तड़के पुलिस को घटना की जानकारी दी थी. शिल डायघर पुलिस थाने के निरीक्षक आर. के . मोहिते ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वकलान गांव स्थित दम्पत्ति के घर पहुंची. वहां दम्पत्ति और उनकी बच्ची का शव उन्हें छत से लटका मिला. मृतकों की पहचान शिवराम पाटिल (44), उनकी पत्नी दीपिका (42) और चार वर्षीय बेटी अनुष्का के तौर पर हुई है.

पाटिल पास ही में एक चावल की मिल में काम करता था. प्राथमिक जांच में पता चला है कि दम्पत्ति ने घरेलू झगड़ों से परेशान होकर यह कदम उठाया. मोहिते ने कहा, ‘दम्पत्ति ने पहले बच्ची को फांसी लगाई और फिर खुद फांसी लगा ली. एक ‘व्हाट्सएप सुसाइड नोट' भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है. वह नोट एक मार्च का है. दम्पत्ति ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उन्हें प्रताड़ित किया करते थे और इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने का निर्णय किया.'

नोएडा : 2 महीने से नहीं मिली सैलरी, नौकरानी ने मांगी तनख्वाह तो 13वीं मंजिल से फेंका

सुसाइड नोट पर शिवराम पाटिल और दीपिका के हस्ताक्षर भी हैं. दम्पत्ति ने पत्र में उल्लेखित 13 रिश्तेदारों को कड़ी सजा दी जाने की मांग भी की है. अधिकारी ने बताया कि शिवराम पाटिल ने नोट में उनकी सम्पत्ति दीपिका के भाई को देने की बात कही है, जो वह किसी अनाथालय को दान कर दे. पुलिस उपायुक्त (जोन I) एस. एस. बर्से ने कहा कि उन्हें रविवार देर रात एक बजे घटना की जानकारी मिली.

पुणे में पुरानी आवासीय इमारत ढहने से 70 वर्षीय महिला समेत दो घायल

उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में जिन लोगों का जिक्र किया गया है उनके बयान दर्ज किए जाएंगे और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि शिवराम पाटिल और उनकी पत्नी दीपिका के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या का मामला भी दर्ज किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में जिन लोगों के नाम हैं उनमें से दो लोगों मनोहर पाटिल (39) और वैभव पाटिल (29) को गिरफ्तार कर लिया गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रम्प की आगरा यात्रा : आज सुबह साढ़े 11 बजे बंद हो जाएंगे ताज महल के टिकट काउंटर
दंपत्ति ने बच्ची की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी, व्हाट्सएप पर छोड़ा सुसाइड नोट
कोरोना का कहर : आगरा का पर्यटन व्यवसाय धराशायी, 40 प्रतिशत की गिरावट
Next Article
कोरोना का कहर : आगरा का पर्यटन व्यवसाय धराशायी, 40 प्रतिशत की गिरावट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com