देहरादून : रिश्वत लेते हुए पासपोर्ट अधिकारी गिरफ्तार

देहरादून : रिश्वत लेते हुए पासपोर्ट अधिकारी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून:

हज पर जाने वाले युवक से पासपोर्ट के स्पेशल फीचर के बदले घूस मांगने वाले पासपोर्ट अधिकारी केपी सिंह को सीबीआई ने सोमवार को देर शाम आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

स्पेशल फीचर के एवज में 10 हजार रुपये लिए
पासपोर्ट विभाग के देहरादून दफ्तर में तैनात आफिस असिस्टेंट केपी सिंह ने रुड़की निवासी युवक से 10  हजार रुपये में काम का सौदा तय किया था। इसके लिए उसने सोमवार को दफ्तर में आठ हजार रुपये लिए। पीड़ित मुर्सलीन अहमद को हज पर जाना है। इसके लिए उसने पासपोर्ट का आवेदन किया था। इस दौरान उसकी मुलाकात पासपोर्ट दफ्तर में केपी सिंह से हो गई। केपी सिंह ने उसको बताया कि उसे हज पर जाने के लिए स्पेशल फीचर (ईसीएनआर-इमीग्रेशन चेक नॉट रिक्वायर्ड) वाले पासपोर्ट से काफी सहुलियत होगी। यानी अगर उसके पासपोर्ट पर ईसीएनआर की मुहर लगी होगी तो उसे दूसरे देश में बार-बार सरकारी जांच से नहीं गुजरना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दस्तावेज और राशि बरामद
जानकारी के अनुसार केपी सिंह को लेकर पासपोर्ट कार्यालय से लगातार शिकायतें मिल रही थीं जिसके बाद सोमवार को सीबीआई द्वारा कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार आरोपी अधिकारी पासपोर्ट कार्यालय की बिल्डिंग में ही रहता है। सीबीआई ने उसके निवास की तलाशी के दौरान 50 हजार रुपये नगद और कई दस्तावेज बरामद किए हैं।