विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2018

छत्तीसगढ़ में 'आयुष्मान भारत' योजना लॉन्च, PM मोदी बोले- आज अति पिछड़ा पीएम है तो बाबा साहब की देन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहले हेल्थ वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे. सरकार ने डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर खोलने का लक्ष्य रखा है. 

छत्तीसगढ़ में 'आयुष्मान भारत' योजना लॉन्च, PM मोदी बोले- आज अति पिछड़ा पीएम है तो बाबा साहब की देन
बीजापुर में संबोधित करते पीएम मोदी
रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत पहले स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया. उन्होंने बस्तर इंटरनेट योजना के पहले चरण का भी शुभारंभ किया जिसके तहत आदिवासी क्षेत्र के सात जिलों में फाइबर ऑप्टिक्स केबल के 40,000 किलोमीटर लंबे नेटवर्क को बिछाया जाएगा. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं बीजापुर की धरती से जैनसी की शहादत को नमन करता हूं. मैं इस महान धरती के वीर सपूतों और बेटियों को नमन करता हूं. इस धरती पर आज भी शौर्य और पराक्रम की गाथा लिखी जा रही है. 
 

कैसे लागू हो पाएगी मोदी सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना, जमीनी हकीकत से उठे हैं कई सवाल


उन्होंने कहा कि आज 14 अप्रैल का दिन हम सभी भारतवासियों के लिए काफी अहम है, क्योंकि आज भारतरत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती है और आज इस मौके पर आपके बीच आकर मैं काफी सौभाग्य शाली मानता हूं. 
पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में अहम भूमिका निभाने के लि सुरक्षा बलों की सराहना की और उन्हें सलामी भी दी.  पीएम मोदी ने अंबेडकर के संघर्ष को याद किया और कहा कि विदेशों में पढ़ाई करने के बाद भी बाबा साहब ने अपनों के उत्थान के लिए काम किया और अपने देश में शोषितों और वंचितों के लिए काम किया.  पीएम मोदी ने कहा कि एक अति पिछड़े समाज से आना वाला व्यक्ति भी अगर आज प्रधानमंत्री है, तो वह बाबा साहब अंबेडकर की ही देन है. 
वीडियो : हेल्थ बीमा योजना के विरोध में गैर-बीजेपी राज्य

बता दें कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो आदिवासी जिले बीजापुर आए हैं. उन्होंने गुदुम और भानुप्रतापपुर के बीच एक नई रेल लाइन और एक यात्री ट्रेन का भी उद्घाटन किया जिससे उत्तर बस्तर क्षेत्र रेलवे के मानचित्र पर आ गया है. प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का छत्तीसगढ़ का यह चौथा दौरा है। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. वह मई 2015 में दंतेवाड़ा , फरवरी 2016 में नया रायपुर और राजनंदगांव तथा नवंबर 2016 में नया रायपुर आए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com