मध्य प्रदेश : हर साल होने वाले '12 गाड़ी मेले' में टला बड़ा हादसा, देखें - VIDEO

बुरहानपुर जिला महाराष्ट्र सीमावर्ती जिला है. यहां कई पर्वों के मौके पर इसी तरह के मेला का आयोजन किया जाता है. इस दौरान बिना बैल के 12 गाड़ियों को एक साथ जोड़ा जाता है.

मध्य प्रदेश : हर साल होने वाले '12 गाड़ी मेले' में टला बड़ा हादसा, देखें - VIDEO

बुरहानपुर के गाड़ी मेले में कुछ युवकों का संतुलन बिगड़ गया, जिससे कुछ युवक चलती गाड़ी से गिर पड़े.

बुरहानपुर:

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के न्यामतपुरा में हर वर्ष एक अनोखे मेले का आयोजन होता है. इस मेले में एक शख्स एक साथ 12 बैलगाड़ियों (इस दौरान इसमें बैल नहीं होता है) को खींचता है. इस साल इस मेले में एक बड़ा हादसा टल गया. हुआ कुछ यूं कि 12 गाड़ियों पर काफी संख्या में युवक सवार होते हैं, और उसे तेज रफ्तार से खींचा जाता है. इसी दौरान उस गाड़ी पर सवार कुछ युवकों का संतुलन बिगड़ गया. जिससे चलती गाड़ी से वे युवक नीचे गिए गए.

इससे पहले की कुछ युवक उन गाड़ियों के नीचे आते, वहां खड़े दर्शकों ने उन्हें बाहर की ओर खींच लिया. जिससे वे गाड़ियों के पहियों के नीचे आने से बच गए. मेले के आयोजकों के मुताबिक, इस हादसे के दौरान किसी को भी चोट नहीं पहुंची है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसे होता है इस मेले का आयोजन?
बुरहानपुर जिला महाराष्ट्र सीमावर्ती जिला है. यहां कई पर्वों के मौके पर इसी तरह के मेला का आयोजन किया जाता है. इस दौरान बिना बैल के 12 गाड़ियों को एक साथ जोड़ा जाता है. इन गाड़ियों पर लोग सवार होते हैं, जिसे एक युवक खींचता है. उस शख्स को भक्त कहा जाता है. यह युवक बीते तीन दिन से बजरंग बली की पूजा अर्चना करता है और ब्रह्मचर्य का पालन करता है.