छिंदवाड़ा : तेज बारिश के कारण नगर निगम ने पुराने 3 जर्जर मकानों को किया जमींदोज

निगम के कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली ने बताया कि निगम क्षेत्र में 18 जर्जर मकान मालिकों नोटिस दिया गया था. जिसके तहत मंगलवार को निगम और राजस्व की संयुक्त टीम ने जर्जर मकान को धराशाई कर रही है.

छिंदवाड़ा : तेज बारिश के कारण नगर निगम ने पुराने 3 जर्जर मकानों को किया जमींदोज

छिंदवाड़ा नगर निगम कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली ने बताया कि निगम कमिश्नर राहुल सिंह के निर्देश पर पुराने जर्जर मकानों पर कार्यवाही की गई. मंगलवार को निगम टीम ने बारिश को लेकर ,जनसामान्य की सुरक्षा हेतु 3 जर्जर मकानों को जमींदोज किया है.

प्रदेश में सहित छिंदवाड़ा में भी लगातार बारिश को दौर जारी है. बीते दिनों छिंदवाड़ा में 24 घंटे के अंदर 95मिलीमीटर यानि 3.5 इंच बारिश हुई थी. बदलते मौसम की वजह में बारिश होने की संभावना के चलते  निगम ने बड़ा कदम उठाया है.निगम ने शहर के 3 जर्जर मकानों को जमींदोज किया है.

निगम के कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली ने बताया कि निगम क्षेत्र में 18 जर्जर मकान मालिकों नोटिस दिया गया था. जिसके तहत मंगलवार को निगम और राजस्व की संयुक्त टीम ने जर्जर मकान को धराशाई कर रही है. दोपहर तक निगम के अमले ने खिरक़ा मोहल्ला वार्ड क्रमांक 26,पावर हाउस वार्ड क्रमांक23और वार्ड क्रमांक 13 में स्थित जर्जर मकान को जेसीबी से गिराया है ताकि बारिश में आसपास रहवासियों को किसी अप्रिय स्थिति का सामना नहीं करना पड़े.

राजस्व विभाग में अधिकारी ने बताया कि बारिश को देखते हुए जनसामान्य की सुरक्षा हेतु निगम क्षेत्र के जर्जर हालत के चिन्हित मकानों को ढहाने की प्रक्रिया जारी है. आज शहर के 3चिन्हित जर्जर मकान को सुरक्षित तरीके से जेसीबी द्वारा ढहाया जा रहा है।आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निगम की उपयंत्री स्मिता इंदौरकर ने बताया कि निगम कमिश्नर के आदेश पर जन सामान्य की सुरक्षा हेतु जर्जर मकान मालिक को नोटिस दिया गया था. फिलहाल निगम क्षेत्र में 18 पुराने जर्जर मकान है. जिनको पूर्व में नोटिस दिया था. आज निगम टीम ने चिन्हित मकानों में से 3 जर्जर हो चुके मकानों को सुरक्षित ढंग से जेसीबी द्वारा ढहाया.