मध्य प्रदेश में आदिवासी पर पेशाब करने वाले आरोपी के घर पहुंचा बुलडोजर

गृहमंत्री के बयान के बाद सीधी में आरोपी के घर बुलडोजर पहुंच गया. परिवार गिड़गिड़ाता रहा लेकिन प्रशासन ने अवैध निर्माण के नाम पर कुछ हिस्सा ढहा दिया.

मध्य प्रदेश में आदिवासी पर पेशाब करने वाले आरोपी के घर पहुंचा बुलडोजर

मध्य प्रदेश में आदिवासी पर पेशाब करने वाले आरोपी के घर पहुंचा बुलडोजर

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी पर पेशाब करने के आरोपी को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. एक वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने पर यह घटना सामने आई, जिसमें एक व्यक्ति को नशे की हालत में आदिवासी शख्स के ऊपर पेशाब करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो ने राजनीतिक विवाद का रूप ले लिया है, जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोपी पर एनएसए लगाने का आदेश दे डाला. वहीं गृहमंत्री का कहना है कि अतिक्रमण हुआ तो घर पर बुलडोजर भी चलेगा, वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी आदिवासियों का इस्तेमाल सिर्फ वोट के लिए करती है. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 504 के साथ-साथ एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया. उसपर एनएसए के तहत भी कार्रवाई हुई.

आरोपी के घर पहुंचा बुलडोजर 

राज्य के गृमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने कहा कि आरोपी को रात में गिरफ्तार कर लिया गया है. यह घटना अशोभनीय है, निंदनीय है रात को ही एनएसए लगाने का बोल दिया था. खरगोन में प्रम आवासा पर बुलडोजर चल जाता है यहां कब चलेगा अतिक्रमण होगा तो आज ही चलेगा, यहां कानून का राज है. हालांकि गृहमंत्री के बयान के बाद सीधी में आरोपी के घर बुलडोजर पहुंच गया. परिवार गिड़गिड़ाता रहा लेकिन प्रशासन ने अवैध निर्माण के नाम पर कुछ हिस्सा ढहा दिया.

ये टिकट की लड़ाई है

वहीं जिस बीजेपी विधायक केदार शुक्ला का आरोपी प्रतिनिधि बताया गया, उन्होंने कहा ये टिकट की लड़ाई है आरोपी उनका प्रतिनिधि नहीं है. उन्होंने कहा, ये टिकट की लड़ाई है उस लड़ाई में जाल रचा है. कई जगहों पर बगैर जांच के चलाते हैं, अतिक्रमण नहीं होगा तो क्यों चलेगा अपनी बात मेरे मुंह में मत डालिये. ये जाति का दंभ है या सत्ता का, वो अपराधी है, पर आप कह रहे हैं आपका संबंध नहीं है. मैं वहां का विधायक हूं वो मेर मतदाता इसके अलावा हमारा कार्यकर्ता नहीं है.

कांग्रेस ने इसे आदिवासियों का अपमान बताया

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है. क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे. यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है. यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है. यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है. मैं शिवराज सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com