विज्ञापन

मुंबई में भारी बारिश के बाद नॉर्मल हो रहे हालात, लोकल ट्रेनें फिर से ऑन टाइम , स्कूल-कॉलेज आज बंद

Mumbai Rain Traffic Jam: मुंबई में बुधवार दोपहर से हुई तेज बारिश की वजह से पूरे महानगर में जाम के हालात पैदा हो गए हैं.लेकिन बारिश थमने से लोगों ने चैन की सांस जरूर ली है.

????? ??? ???? ????? ?? ??? ?????? ?? ??? ?????, ???? ??????? ??? ?? ?? ???? , ?????-????? ?? ???
Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश के बाद नॉर्मल हो रहे हालात

Mumbai Rain Traffic Jam: मुंबई में बुधवार दोपहर से हुई तेज बारिश की वजह से पूरे महानगर में जाम के हालात पैदा हो गए हैं.लेकिन बारिश थमने से लोगों ने चैन की सांस जरूर ली है.

  1. मुंबई में बुधवार को हुई भीषण बारिश (Mumbai Rain) ने मायानगरी की रफ्तार मानो रोक दी थी,लेकिन अब सब नॉर्मल होने लगा है. अभी के लिए हालात सामान्य है ,बारिश रुक गई है. लोकल ट्रेन समय पर चल रही है. सेंट्रल ,वेस्टर्न और हार्बर तीनों लाइन पर लोकल ट्रेन समय पर है, जलजमाव अभी कहीं पर नहीं है. कल जिन जगहों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हुई थी, वहां भी अब पानी उतर गया है.
  2. मुंबई में लगातार हो रही बारिश बुधवार रात 11 बजे के बाद से थम गई. कुछ जगहों पर बहुत धीमी फुहारें गिरती रहीं. लेकिन हालात अभी नॉर्मल नहीं हुए हैं. आज सुबह 7.32 के लिए 3.42 मीटर की हाई टाइड का अलर्ट जारी किया गया था. बारिश फिर से नहीं आई तो सब नॉर्मल है.
  3. मुंबई में बुधवार को बारिश से हालात इतने खराब हो गए कि अंधेरी पूर्व MIDC में सिप्ज़ गेट नंबर 8 के पास विमल गायकवाड़ नाम की एक महिला नाले में गिर गई. सूचना मिलते ही मुंबई फायर ब्रिगेड ने बाहर निकालकर उसे कूपर अस्पताल पहुंचाया,  जहां उसकी मौत हो गई. 
  4. ठाणे जिले के मुरबाड तहसील के शिरगांव में दो अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने की घटना में बुधवार को तीन लोगों की मौत हो गई. 32 साल के परेश कांताराम पवार और कल्याण तहसील में काम करने वाले दो मजदूरों बधाना राम मुधा और राजन समयलाल यादव की जान चली गई.
  5. मुंबई में बारिश की वजह से आज स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. पुलिस ने ट्वीट कर लिखा: "IMD द्वारा जारी मुंबई और उपनगरों में रेड अलर्ट के मद्देनजर 26 सितंबर के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है. लोगों से अपील है कि जब तक जरूरी न हो, घर के अंदर ही रहें. किसी भी आपात स्थिति के लिए 100 नंबर डायल करें."
  6. मध्य रेलवे ने यात्रियों से एक अपील करते हुए ट्वीट में लिखा, "आपकी सुरक्षा के लिए, कृपया ट्रेन के अंदर ही रहें और पटरियों पर जाने से बचें. भारी बारिश और जलभराव की वजह से लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं. हम यात्रियों से ट्रेन में ही रहने का आग्रह करते हैं क्योंकि आप ट्रेन के अंदर ही सबसे सुरक्षित हैं. जैसे ही पानी कम होगा, ट्रेन आपके गंतव्य तक अपनी यात्रा जारी रखेगी. सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपका सहयोग जरूरी है.
  7. मुंबई में भारी बारिश की वजह से मुंब्रा बाईपास रोड पर लैंडस्‍लाइड हो गया.  फायर ऑफिसर स्वप्निल सरनोबत ने बताया कि भूस्खलन भारी बारिश की वजह से हुआ. सड़क से मलबा हटा दिया गया है. एक वीडियो सामने आया है, जिसमें जेसीबी से पत्थर हटाते देखे गए.
  8. मुंबई में बुधवार को हुई भारी बारिश की वजह से एयरपोर्ट पर आने वाली 14 उड़ानों का रूट डायवर्ट करना पड़ा. इन फ्लाइट्स को अन्य हवाई अड्डों पर उतारा गया.  एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि इनमें से 9 उड़ानें इंडिगो की थीं, जिन्हें खराब मौसम के चलते शहर में उतरने की मंजूरी नहीं दी गई. 
  9. आईएमडी ने मुंबई में आज सुबह साढ़े 8 बजे तक के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया था, इस दौरान लोगों से सावधान रहने की अपील की गई थी. मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. 
  10. मुंबई में बुधवार दोपहर से हुई तेज बारिश की वजह से पूरे महानगर में जाम के हालात पैदा हो गए हैं. पुरला ब्रिज पर भीषण ट्रैफिक जाम लगा हुआ हैं. गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही हैं. मिनटों वाली जगहों पर पहुंचने में लोगों को घंटे लग रहे हैं.
     

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुंबई में भारी बारिश से बुरा हाल, उड़ानों-लोकल ट्रेन पर लगा ब्रेक, सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी
मुंबई में भारी बारिश के बाद नॉर्मल हो रहे हालात, लोकल ट्रेनें फिर से ऑन टाइम , स्कूल-कॉलेज आज बंद
हर साल बारिश में क्यों डूब जाती है मायानगरी मुंबई? यहां जानिए इसकी वजह
Next Article
हर साल बारिश में क्यों डूब जाती है मायानगरी मुंबई? यहां जानिए इसकी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com