कांग्रेस ने बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’अभियान के खिलाफ शुरू की यह मुहिम, पीएम से पूछे ऐसे सवाल...

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी (सोशल मीडिया) वैभव वालिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर शनिवार को हमने ‘मैं भी बेरोजगार’अभियान की औपचारिक शुरुआत की.इस अभियान के तहत कुछ घंटों के भीतर ही ट्विटर पर एक लाख से अधिक लोगों ने ट्वीट किया है.

कांग्रेस ने बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’अभियान के खिलाफ शुरू की यह मुहिम, पीएम से पूछे ऐसे सवाल...

यूथ कांग्रेस ने शुरू की नई मुहिम

नई दिल्ली:

भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार' अभियान के जवाब में सोशल मीडिया पर ‘मैं भी बेरोजगार'अभियान की शुरुआत की है.  युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी (सोशल मीडिया) वैभव वालिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर शनिवार को हमने ‘मैं भी बेरोजगार'अभियान की औपचारिक शुरुआत की. उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत कुछ घंटों के भीतर ही ट्विटर पर एक लाख से अधिक लोगों ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि इस अभियान का मकसद युवाओं को इस बारे में जागरूक करना है. हम इस अभियान के तहत यह बताना है कि इस सरकार में रोजगार को लेकर कुछ नहीं किया है. सिर्फ मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है.

ट्रेन में बैठे यात्री को मिली 'मैं भी चौकीदार' कप में चाय, वायरल हुई फोटो तो रेलवे ने लिया ये एक्शन

वालिया ने कहा कि कई रिपोर्ट में यह बात सामने आ चुकी है कि नए रोजगार प़ैदा होने की बजाय इस सरकार में नौकरियां खत्म हो गईं. दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री और मंत्रियों के स्तर पर पकौड़े तलने और चौकीदार बनने की बात हो रही है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से राफेल मामले में हमला किए जाने के बाद ‘मैं भी चौकीदार' अभियान की शुरुआत की. इसके तहत उन्होंने औेर मंत्रियों ने ट्विटर पर अपने नाम से पहले ‘चौकीदार' जोड़ लिए. ध्यान हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों द्वारा ‘‘मैं भी चौकीदार हूं'' अभियान की आलोचना किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी के रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि जो लोग पूरे परिवार के साथ जमानत पर हैं और विभिन्न कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, उन्हें ही इस आंदोलन से परेशानी है.

BJP के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा था कि ‘‘मैं भी चौकीदार हूं” आंदोलन एक बड़ा जन आंदोलन बन गया है. जब यह सोशल मीडिया पर चला तो पूरे दिन ग्लोबल ट्रेंड बना था. 20 लाख लोगों ने इसका ट्वीट किया. इसे सोशल मीडिया और नमो ऐप पर एक करोड़ लोगों ने प्ले किया. 

कांग्रेसी भी अपने नाम के आगे 'पप्पू' जोड़ लें, हम आपत्ति नहीं करेंगे : हरियाणा के मंत्री अनिल विज
 
BJP नेता रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया था कि जो लोग पूरे परिवार के साथ जमानत पर हैं, जो विभिन्न कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, उन्हें ‘‘मैं भी चौकीदार हूं” आंदोलन से परेशानी है.'' उन्होंने कहा था कि कुछ लोग कह रहे हैं कि चौकीदार अमीरों के लिए होता है. ये वही लोग हैं, जिन्होंने गरीबों के करीब 12 लाख करोड़ रुपये लूटे, वही लोग “मैं भी चौकीदार हूं” पर टिप्पणी कर रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस का Twitter पर ऐलान- राक्षसों के वध के लिए शेर पर सवार हूं, हां मैं चौकीदार हूं...देखें Video

BJP नेता ने कहा था कि 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘मैं भी चौकीदार' अभियान से जुड़ने वाले लोगों से संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम के तहत वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये 500 स्थानों पर लोगों से जुड़ेंगे.

मायावती का निशाना: पिछले चुनाव में PM मोदी 'चायवाले' थे, अब 'चौकीदार' बन गए, शाबाश! BJP के शासन में क्या बदलाव आया है

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की मर्जी है कि वह अपने नाम के आगे क्या लगाते हैं. उन्होंने एक किसान का हवाला देते हुए हुए मोदी को ''अमीरों का चौकीदार'' बताया है. इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी प्रयास करते रहें लेकिन इससे सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है. हर कोई यह कह रहा है कि चौकीदार चोर है.

रवीश कुमार का ब्लॉग: 2014 का चायवाला 2019 में चौकीदार हुआ!

मोदी समर्थक नारे लगाने पर बेंगलूरू में कुछ इंजीनियरों को कथित तौर पर गिरफ्तार करने के संदर्भ में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कल बेंगलुरु में स्टार्ट-अप से जुड़े एक कार्यक्रम में जब कुछ लोगों ने राहुल गांधी जी से कुछ सवाल किए और नरेन्द्र मोदी के समर्थन में बातें कहीं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

प्रियंका गांधी का PM नरेंद्र मोदी को जवाब- चौकीदार अमीरों के यहां होते हैं, किसानों के यहां नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि राहुल गांधी बोलने की आजादी पर हमें नसीहत देने के बजाए खुद सीखें. राहुल गांधी अभी पूर्वोत्‍तर के दौरे पर हैं जबकि प्रियंका गांधी प्रयागराज से वाराणसी की यात्रा पर.