पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Result 2019) की मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर दिख रही है और भाजपा राज्य की 42 सीटों में से 19 पर आगे चल रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस 22 सीटों पर आगे है.

पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

West Bengal Election Result 2019: बंगाल में भी मोदी लहर (Modi Wave)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव  (Lok Sabha Election Result 2019)  की मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर दिख रही है और भाजपा राज्य की 42 सीटों में से 19 पर आगे चल रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस 22 सीटों पर आगे है. कांग्रेस केवल एक सीट पर ही आगे चल रही है. निवर्तमान 16वीं लोकसभा में तृणमूल के पास पश्चिम बंगाल से 34 सीटें हैं, जबकि भाजपा के पास केवल दो सीटें हैं. कांग्रेस और माकपा नीत वाम मोर्चे के पास दो-दो सीटें हैं. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee)  ने लोकसभा चुनाव में जीत की ओर बढ़ रहे उम्मीदवारों को बधाई दी और नतीजों की समूची समीक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया. ममता ने ट्वीट किया, "विजेताओं को बधाई. लेकिन हारने वाले सभी पराजित नहीं हैं. हमें समूची समीक्षा करनी है और फिर हम आप सभी के साथ अपने विचार साझा करेंगे. मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट का मिलान पूरा होने दीजिए."  

ममता बनर्जी के भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन का केंद्र रहने वाली सीट से BJP को जबरदस्त फायदा 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि बंगाल का मिजाज तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ है. बंगाल में आतंक और भय का माहौल होने के बावजूद लोगों ने नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा में फिर से विश्वास दिखाया है. अब तक के रुझानों के अनुसार तृणमूल ने अभी तक 44.61 प्रतिशत मत हासिल किए हैं, इसके बाद भाजपा ने 39.03 प्रतिशत, माकपा ने 6.66 प्रतिशत और कांग्रेस को 5.44 प्रतिशत मत मिले हैं. आसनसोल में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल उम्मीदवार मुनमुन सेन पर 75971 मतों की बढ़त हासिल कर ली है. केन्द्रीय मंत्री और बर्धमान-दुर्गापुर से भाजपा उम्मीदवार एसएस अहलूवालिया 23444 मतों से आगे चल रहे हैं. डायमंड हार्बर सीट से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी 148834 मतों से आगे चल रहे हैं. दार्जलिंग में भाजपा के राजू बिस्ता 175535 वोटों से तृणमूल के अमर सिंह से आगे चल रहे हैं.    

बीजेपी कैंडिडेट से पिछड़ी यह मशहूर एक्ट्रेस, तो कैमरे के सामने यूं छलका दर्द, देखें Video...

भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष ने मेदिनीपुर में तृणमूल के मानस रंजन भूनिया से 5051 मतों की बढ़त बना ली है. बैरकपुर में तृणमूल के दिनेश त्रिवेदी 5221 वोटों से भाजपा के अर्जुन सिंह से आगे चल रहे हैं.    तृणमूल कांग्रेस से दो बार सांसद रह चुके सुदीप बंधोपाध्याय कोलकाता उत्तर में भाजपा के राहुल सिन्हा से 22034 मतों से आगे हैं. जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी मफुजा खातून, तृणमूल कांग्रेस के खलीलुर रहमान से 113845 मतों से पीछे हैं। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र तथा निवर्तमान सांसद अभिजीत तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. घाटाल लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार एवं लोकप्रिय अभिनेता दीपक अधिकारी (देव) भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष से 36003 मतों से आगे हैं. प्रतिष्ठित कोलकाता दक्षिण सीट से तृणमूल उम्मीदवार माला राय ने भाजपा के चंद्र कुमार बोस पर चार लाख से अधिक वोटों की बढ़त पा ली है. हुगली से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी ने भी तृणमूल के डी रत्ना पर 65,727 वोटों की बढ़त हासिल कर ली है.  

पश्चिम बंगाल: TMC को रुझानों में लगा इतने सीटों का झटका, BJP का ताबड़तोड़ प्रदर्शन 

पुरुलिया में भाजपा के ज्योतिर्मय महतो तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार मृगांक महतो से 62719 मतों से आगे हैं. रायंगज से भाजपा की देवश्री चौधरी तृणमूल के कानियालाल अग्रवाल से 4699 वोटों से आगे हैं. दमदम में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय भाजपा उम्मीदवार सामिक भट्टाचार्य से 27311 मतों से आगे हैं. कूचबिहार में भाजपा के निशित प्रमाणिक तृणमूल कांग्रेस के परेश चंद्र अधिकारी से 31478 मतों से पीछे चल रहे हैं. बशीरहाट में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार एवं अभिनेत्री नुसरत जहां रूही भाजपा उम्मीदवार सयनतन बसु से 141096 मतों से आगे हैं. कृष्णनगर में तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा भाजपा के कल्याण चौबे से 72452 मतों से आगे हैं. बांकुडा में राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी भाजपा के सुभाष सरकार से 24561 मतों से पीछे हैं. बहरामपुर में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अपूर्बा सरकार से 34415 मतों से आगे हैं.    

Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अलीपुरद्वार में भाजपा के जॉन बरला तृणमूल कांग्रेस के दसरथ तिर्की से 94280 मतों से आगे हैं. बारासात लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार काकोली घोष दस्तीदार भाजपा उम्मीदवार मृणाल कांति देबनाथ से 69446 मतों से आगे हैं. आरामबाग में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अपूर्बा पोद्दार भाजपा प्रत्याशी तपन कुमार राय से 11862 मतों से आगे हैं. उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सजदा अहमद भाजपा के जॉय बनर्जी से 146214मतों से आगे हैं. जादवपुर में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार एवं अभिनेत्री मिमी चक्रबर्ती भाजपा प्रत्याशी अनुपम हाजरा से 127129 मतों से आगे हैं. श्रीरामपुर में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी कल्याण बनर्जी भाजपा उम्मीदवार देबजीत सरकार से 9320 मतों से आगे हैं.