विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 10, 2019

पीएम मोदी को लेकर इमरान खान के ट्वीट पर गरमाई राजनीति, महबूबा मुफ्ती और सुरजेवाला ने कही यह बात...

पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Read Time: 18 mins
पीएम मोदी को लेकर इमरान खान के ट्वीट पर गरमाई राजनीति, महबूबा मुफ्ती और सुरजेवाला ने कही यह बात...
पाक पीएम ने पीएम मोदी को लेकर दिया बयान
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) द्वारा पीएम मोदी (PM Modi) के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने पर दिए बयान को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. पाक पीएम (Imran Khan) के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि पाक पीएम (Imran Khan) ने कहा था कि अगर पीएम मोदी (PM Modi) लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर पीएम बनते हैं तो दोनों देशों के बीच बातचीत का रास्ता एक बार फिर खुल सकता है. इमरान खान ने यह भी कहा कि अगर भारत में अगर अगली सरकार विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अगुवाई में बनती है तो वह राइट विंग वाली पार्टी बीजेपी से डर कर कश्मीर के मुद्दे को पाकिस्तान के साथ बातचीत के जरिए हल करने से पीछे हट सकती है. अब इमरान खान के इस बयान पर देश में राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान के इस बयान को लेकर बीजेपी पर हमला किया है. 

Advertisement

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पाक पीएम के इस बयान के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मुफ्ती साहब भी पाकिस्तान के पीएम की तरह ही यह मानते थी कि मोदी जिसे दक्षिणपंथी ताकतों का समर्थन प्राप्त है वाजपेयी जी द्वारा शुरू किए बातचीत के पेशकश को आगे बढ़ाएंगे. कांग्रेस को हमेशा ऐसा न कर पाने के लिए बीजेपी और दक्षिणपंथी पार्टियों का विरोध झेलना पड़ा था. लेकिन मोदी इतना बड़ा जनादेश मिलने के बाद भी यह मौका गवा गंवा गए. 

Advertisement

Advertisement

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान ने आज आधिकारिक तौर पर कह दिया कि वह मोदी के साथ है. पाक पीएम ने कहा कि मोदी के लिए दिया जाना एक वोट पाकिस्तान को वोट करने जैसा है. मोदी जी, पहले नवाज शरीफ से प्यार और अब ईमरान खान आपका चहेता यार! ढोल की पोल खुल गयी है. गौरतलब है कि विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत में इमरान खान ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो कश्मीर मुद्दे का कोई हल निकल सकता है. 2018 के अगस्त में प्रधानमंत्री बने इमरान खान ने कहा कि मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं, पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं. 

Advertisement

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोले- नेशनल डे पर PM मोदी से मिला यह खास संदेश...

उन्होंने कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस समय भारत में हो रहा है. मुस्लिम होने की वजह से उन पर हमले हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह पीएम मोदी 'भय और राष्ट्रवादी भावना' के आधार पर चुनावी प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस सप्ताह भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से दशकों पुराने विशेष अधिकारों का प्रस्ताव को खत्म करने का संकल्प लिया है, जिसके तहत किसी बाहरी व्यक्ति के राज्य में संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंध है, यह एक बड़ी चिंता है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह सिर्फ चुनावी स्टंट हो सकता है. 

पाकिस्तान में अब महिलाएं भी होंगी हाई-टेक, पीएम इमरान खान करने जा रहे हैं ये काम

इमरान खान ने भारत को एक जैतून शाखा देने की पेशकश करते हुए कहा कि इस्लामाबाद देश के सभी पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और इस कार्यक्रम के लिए सरकार को पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना का पूरा समर्थन था.  ध्वस्त किए जाने वालों में कश्मीर में शामिल समूह शामिल हैं. 

इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में एक राजनीतिक संघर्ष था. सैन्य ताकत से इस मुद्दे का हल नहीं निकाला जा सकता. अगर पाकिस्तान की तरफ से हथियारबंद आतंकी कश्मीर जाते हैं तो भारतीय सेना उन पर कार्रवाई करेगी. 

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते अधिक तनावपूर्ण हो गए. आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे, जिसके बाद बारत ने जैश के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था.(इनपुट रॉयटर्स)

VIDEO: मुकाबलाः भारत-पाकिस्तान के बीच टेंशन में अब आगे क्या होगा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
पीएम मोदी को लेकर इमरान खान के ट्वीट पर गरमाई राजनीति, महबूबा मुफ्ती और सुरजेवाला ने कही यह बात...
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;