विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2019

लोकसभा चुनाव 2019: आंध्र की जनता से राहुल गांधी का वादा, सत्ता में आए तो देंगे 'विशेष राज्य' का दर्जा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अगर 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो हम सबसे पहले आंध्रप्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा देंगे.'

लोकसभा चुनाव 2019: आंध्र की जनता से राहुल गांधी का वादा, सत्ता में आए तो देंगे 'विशेष राज्य' का दर्जा
आंध्र की जनता से राहुल गांधी ने किया विशेष राज्य देने का वादा.
नई दिल्ली:

आंध्रप्रदेश के तिरुपति में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को एक रैली में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इसके साथ ही उन्होंने आंध्रप्रदेश की जनता से राज्य को 'विशेष दर्जा' (Special Status) देने का वादा भी किया. राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 में केंद्र में हमारी सरकार आई तो हम सबसे पहले आंध्रप्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा देंगे.' उन्होंने कहा, 'मैं आंध्र प्रदेश और देश के हर एक व्यक्ति से कहना चाहता हूं कि जैसे ही दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, दुनिया की कोई ताकत आंध्र प्रदेश को 'विशेष दर्जा' देने से कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं सकेगी.

 

 

उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के लोगों से राज्य को 'विशेष दर्जा' देने का वादा किया गया था और ये विशेष दर्जा देने का वादा किसी सामान्य व्यक्ति ने नहीं किया था. प्रधानमंत्री कोई सामान्य व्यक्ति नहीं होता. प्रधानमंत्री करोड़ों लोगों की आवाज़ होता है. आंध्र प्रदेश को 'विशेष दर्जा' देने का वादा भारत के प्रधानमंत्री ने नहीं, बल्कि हर एक भारतीय ने किया था. उन्होंने कहा कि राजनीति और नेतृत्व में सबसे महत्वपूर्ण चीज व्यक्ति के शब्दों का होता है. यदि उसमें वजन नहीं है तो फिर उसका कोई मतलब नहीं है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उसी भाषण में उन्होंने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये देने, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने और किसानों को सही दाम देने की बात भी कही थी, उनका हर एक बयान झूठ था. 

 

 

उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा ने वादे तोड़े और दूसरी तरफ हमने सच्चाई के साथ आपको मनरेगा दिया, आपकी जमीन बचाने का वादा किया तो जमीन अधिग्रहण कानून दिया. राहुल ने कहा कि किसान से बिना पूछे उसकी जमीन नहीं ली जा सकती. किसान से जमीन लिए जाने पर 4 गुना मुआवजा दिया जाएगा. हमने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया. भरोसा रखिये, यदि कांग्रेस पार्टी ने कोई वादा किया है तो वो वादा हर हाल में पूरा होकर रहेगा.

दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास

राहुल ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा की
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तिरुमला में पहाड़ी पर स्थित मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की. मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर पहुंचने के बाद राहुल का मंदिर प्रबंधन ने गर्मजोशी से स्वागत किया. मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पहाड़ी पर स्थित मंदिर तक पहुंचने के लिए करीब 10 किमी की ट्रैकिंग की और वहां भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की.

आंध प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग, भगवान शंकर का वेश धारण कर संसद पहुंचे सांसद एन शिवप्रसाद

अधिकारी ने बताया कि पहाड़ी पर पहुंचने में राहुल को करीब दो घंटे लगे. उन्होंने बताया कि पहाड़ी पर पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष थोड़ी देर तिरुमला तिरुपति देवस्थानम अतिथि गृह में रूके और बाद में मंदिर गए. मंदिर अधिकारी ने बताया कि पूजा अर्चना के बाद राहुल को पवित्र रेशमी कपड़ा, प्रसाद और एक पवित्र स्मृति चिह्न भेंट किया गया. वह करीब 20 मिनट तक मंदिर में थे. मंदिर और वहां तक आने वाले मार्ग में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी.

VIDEO: चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में पहुंचे राहुल गांधी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
लोकसभा चुनाव 2019: आंध्र की जनता से राहुल गांधी का वादा, सत्ता में आए तो देंगे 'विशेष राज्य' का दर्जा
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com