Election 2019: कांग्रेस का PM मोदी पर पलटवार- आपने तो वायुसेना के जेट को ही 'टैक्सी' बना लिया और 744 रुपये...

कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय वायुसेना (IAF) के विमान को ही 'अपनी टैक्सी' बना लिया.

Election 2019: कांग्रेस का PM मोदी पर पलटवार- आपने तो वायुसेना के जेट को ही 'टैक्सी' बना लिया और 744 रुपये...

पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी पर कांग्रेस का पलटवार
  • कहा- आपने तो एयरफोर्स जेट को ही टैक्सी बना दििया
  • पीएम के 'टैक्सी' वाले बयान पर घमासान
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) पर एक और सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा था कि राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए विमानवाहक पोत INS विराट का इस्तेमाल एक द्वीप पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए किया था. पीएम मोदी ने दावा किया था कि इसमें इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और INS विराट का इस्तेमाल 'टैक्सी' की तरह किया गया था. पीएम मोदी के इस आरोप पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय वायुसेना के विमान को 'अपनी टैक्सी' बना लिया है और चुनावों में आने जाने के लिए 'कम से कम' 744 रुपये की राशि वायुसेना के विमान के प्रयोग पर दे रहे हैं.

पूर्व नौसेना प्रमुख ने PM मोदी के बयान को बताया 'जुमला', कहा- INS विराट पर पिकनिक मनाने नहीं सरकारी काम से गए थे राजीव गांधी

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने एक मीडिया रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा, 'व्याकुलता और फर्जीपन ही आपका अंतिम सहारा है. आपने भारतीय वायुसेना के जेट को अपनी टैक्सी बना लिया है! आपने चुनावी यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना (IAF) के जेट विमानों का उपयोग करने के लिए 744 रुपये का भुगतान किया है!' 

पीएम मोदी का एक और सनसनीखेज आरोप, राजीव गांधी ने INS विराट का उपयोग टैक्सी की तरह किया

सुरजेवाला ने कहा, 'आप अपने पापों के पीछा करने से डरे हुए हैं. आप बेशर्मी से दूसरों की तरफ अंगुली उठा रहे हैं.' मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार सूचना के अधिकार से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत से जनवरी 2019 तक मोदी द्वारा की गई 240 'गैर-आधिकारिक घरेलू यात्राओं' के लिए भारतीय वायुसेना (Air Force) को कुल 1.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया.

राजीव गांधी के वो 5 बड़े फैसले जिन्होंने आम आदमी की जिंदगी बदल दी, विवादों से भी रहा है गहरा नाता

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ मामलों में, भुगतान की गई राशि काफी कम लग रही थी. उदाहरण के लिए, भाजपा ने 15 जनवरी, 2019 को मोदी द्वारा 'एच/पी बालांगीर-एच/पी पाथरचेरा' यात्रा के लिए 744 रुपये का भुगतान किया.

VIDEO: INS विराट पर छुट्टी मनाते थे राजीव गांधी: पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा)