NDTV Exclusive: BJP से टिकट कटने पर छलका मृगांका सिंह का दर्द- 'बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ' के तहत मेरे खिलाफ हुई साजिश

मृगांका सिंह (Mriganka Singh) की चौपाल पर लगे हैं बैनरों में विरोध के सुर दिखाई दे रहे हैं. वहां लगे बैनर पर, 'ना कोई शक ना कोई शंका कैराना से बहन मृगांका' 'बेटी के सम्मान में कैराना मैदान में' और 'कैराना में भाजपा से कोई और बर्दाश्त नहीं' जैसे नारे लिखे हुए हैं.

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश (UP Election) के कैराना में साल 2018 में हुए उपचुनाव में भाजपा (BJP) उम्मीदवार और स्व. सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह (Mriganka Singh) को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया. उनकी जगह प्रदीप चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. मृगांका सिंह को टिकट नहीं दिए जाने के चलते कैराना में लोग बीजेपी का विरोध कर रहे हैं. मृगांका सिंह की चौपाल पर लगे हैं बैनरों में विरोध के सुर दिखाई दे रहे हैं. वहां लगे बैनर पर, 'ना कोई शक ना कोई शंका कैराना से बहन मृगांका' 'बेटी के सम्मान में कैराना मैदान में' और 'कैराना में भाजपा से कोई और बर्दाश्त नहीं' जैसे नारे लिखे हुए हैं. 2018 में सांसद पिता के निधन के बाद कैराना उपचुनाव में मृगांका (Mriganka Singh) महागठबंधन के उम्मीदवार से हार गई थीं. मृगांका के पिता हुकुम सिंह कैराना से सात बार विधायक रहे और 2014 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) भी जीता था.

टिकट काटे जाने से दुखी मृगांका सिंह (Mriganka Singh) का दर्द छलका है. एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में मृगांका सिंह ने बताया कि उनका टिकट 'षड्यंत्र करके कटवाया गया'. उनका कहना है कि साजिशकर्ताओं ने तय कर लिया था, 'बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ'. एनडीटीवी इंडिया के संवाददाता शरद शर्मा ने मृगांका सिंह से विशेष बातचीत की.

BJP नेता ने अमित शाह को चिट्ठी लिखकर किया 'आगाह', अगर पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो...

सवाल: आपको इस बार टिकट नहीं दिया गया, इससे क्षेत्र के लोगों में गुस्सा है. क्या आपके मन भी में ऐसे भाव हैं?
जवाब: बिल्कुल। 2018 में यहां जो उपचुनाव हुए थे, उसमें महागठबंधन के सामने पार्टी को 40 फीसदी वोट मिले थे. मुझे पूरा विश्वास था कि पार्टी का आशीर्वाद और अवसर जरूर मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एक साजिश की कड़ी बन गई थी, जिसमें यह ठान लिया गया था. मैंने आज व्हाट्सऐप पर देखा कि जो साजिश की कड़ी बनी थी, उसमें ठान लिया गया था कि 'बेटी हटाओ और अस्तित्व मिटाओ'. मेरे पिता यहां 45 वर्षों तक सक्रिय रहे और विभिन्न पदों पर रहे हैं. अनेकों बार वह विधायक रहे और 2014 में वह सांसद भी बने. लेकिन मैं  जीत नहीं हासिल कर पाई.

mkr3rf2

सवाल: आपको कहां लगता है कि उस साजिश को मात देने में आपसे चूक हो गई? 
जवाब: षडयंत्र की यह श्रंखला काफी समय से चल रही थी. मुझे अभी जो सोशल मीडिया पर जानकारी मिली है, वह कह रहे हैं कि मैंने खर्च नहीं किया. लेकिन मैंने अपनी क्षमता से अधिक चुनाव में खर्च किया था. मुझे यहां से हटाने के लिए इस प्रकार के बेबुनियाद आरोप मुझ पर लगाए जा रहे हैं. 

सवाल: मतलब आप पर आरोप हैं कि आपने चुनाव में खर्च नहीं किया था?
जवाब: सोशल मीडिया पर मेरे ऊपर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं. षड्यंत्रकारी तत्व हैं उनके द्वारा ये सब प्रसारित किया जा रहा है. लोगों को बताया जा रहा है कि मुझे अवसर इसलिए नहीं दिया गया, क्योंकि मैंने खर्च नहीं किया.

सवाल: यह थोड़ा अजीब आरोप लग रहा है.
जवाब: यह सोशल मीडिया पर चल रहा है. यह निश्चित रूपसे उन षड्यंतकारी तत्वों द्वारा फैलाया जा रहा है.

5fae874g

सवाल: अच्छा ऐसा माहौल बनाया गया तो इसलिए आप को दोबारा टिकट नहीं मिला?

जवाब: टिकट तो साजिश के तहत नहीं मिला. मैंने सोशल मीडिया पर आज जो देखा वह आपको बताया है. 

सवाल: साजिश करने वाले कौन लोग हैं ये?
जवाब: ये आप यहां के जन मानस से जान लीजिए. आप स्वयं भी जानते हैं. मैं आपको क्या बताऊं. आप यहां के गांवों में चले जाइए, लोग आपको नाम समेत जानकारी देंगे.

सवाल: आपको लगता है कि नाराजगी नतीजों में भी दिख सकती है?

जवाब: ये तो समय बताएगा

सवाल: पार्टी के लिए प्रचार करेंगी?
जवाब: पार्टी की तरफ से जो भी अपेक्षा हैं वो मैं करूंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- बीजेपी ने आडवाणी-जोशी के काटे टिकट