ग्रीस की ये जगहें हैं बेहद सस्ती, इन प्लेसेज पर जरूर बनाएं घूमने का प्लान, कम पैसे में मिलेगा ज्यादा इंजॉयमेंट

Travel for greace : अगर आप भारत से ग्रीस जाने का प्लान कर रहे हैं तो यहां पर कुछ ऐसी सस्ती और अच्छी जगहों के बारे में बताया जा रहा है जो आपकी छुट्टियों का मजा दोगुना कर देंगे.

ग्रीस की ये जगहें हैं बेहद सस्ती, इन प्लेसेज पर जरूर बनाएं घूमने का प्लान, कम पैसे में मिलेगा ज्यादा इंजॉयमेंट

Travelling To Greece: कुछ बातों का ध्यान रखकर आप बजट में घूम पाएंगे ग्रीस.

Travel: बिना किसी शक के ग्रीस दुनिया के ऐसे देशों में शुमार है जो बेहद खूबसूरत हैं. यह एक ऐसा देश है जो छह हजार से ज्यादा द्वीपों का समूह है. इन द्वीपों में से 227 ऐसे द्वीप हैं जहां घूमने जाया जा सकता है. ग्रीस (Greece) अपनी ऐतिहासिक विरासत, खूबसूरत बीच, वाइब्रेंट नाइटलाइफ के लिए भी मशहूर है. ग्रीस की ये खासियतें सुनकर ही ऐसा लगता है कि यह जेब पर बहुत भारी पड़ने वाली ट्रिप होगी, लेकिन ऐसा है नहीं. ग्रीस आप काफी बजट फ्रेंडली (Budget Friendly) तरीके से भी घूम सकते हैं. चलिए जानते हैं ऐसे तरीके जो ग्रीस को बजट फ्रेंडली ट्रिप को आसान बनाते हैं.

ग्रीस घूमने के लिए बजट फ्रेंडली टिप्स | Budget Friendly Tips For Travelling To Greece


समय का रखें ध्यान

ग्रीस वैसे हर मौसम में खूबसूरत लगता है, लेकिन यहां जुलाई और अगस्त के महीने में सैलानियों की भारी भीड़ होती है. इस समय पर होटल्स का किराया, प्लेन की टिकेट के दाम और सब कुछ पीक पर होता है. इसलिए आप जब भी ग्रीस घूमने जाएं इन 2 महीनों को छोड़कर जाएं. मई, जून, सितंबर और अक्टूबर बजट फ्रेंडली महीने साबित हो सकते हैं.
 

रुकने का इंतजाम


ग्रीस में रुकने का ऐसा इंतजाम करें कि वो आपकी जेब पर भारी भी न पड़े और आप ग्रीस के खूबसूरत नजारों का भरपूर मजा ले सकें. ऐसा आप तब ही कर सकेंगे जब आप एडवांस बुकिंग (Advance Booking) करा लें. ग्रीस जाकर ही होटल की बुकिंग कराना आपको महंगा तो पड़ेगा ही, साथ ही आप खूबसूरत नजारों से दूर भी रह सकते हैं. वैसे आपको यहां सिंगल बेड एकोमोडेशन भी मिल जाएगी.

एक आईलैंड से दूसरे आईलैंड


एक आईलैंड से दूसरे आईलैंड  पर ट्रेवल करना भी काफी महंगा पड़ता है, इसका भी एक हल है. ग्रीस में 2 तरह की फेरी (Ferry) सेवाएं हैं. तेज रफ्तार फेरी और स्लो फेरी. बता दें कि तेज रफ्तार फेरी धीमी चाल वाली फेरी से महंगी है. आप बजट फ्रेंडली ट्रिप पर हों तो धीमे चलने वाली फेरी चुन सकते हैं. साथ ही, एक ही आइलैंड पर मूव करने के लिए कैब की जगह लोकल ट्रांसपोर्ट चुनें.
 

कहां खाएं


समंदर किनारे स्थित होटल्स और रेस्टोरेंट काफी महंगे साबित हो सकते हैं, बेहतर है कि लोकल वेंडर्स के पास जाएं. इससे आप लोकल टेस्ट भी चख सकेंगे और ग्रीस का ओरिजिनल फ्लेवर भी जान सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com