विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2020

स्किन पर नहीं आएंगे दाग-धब्‍बे, पीएं ये 5 तरह के जूस, और भी हैं कई फायदे

अब तक आपने सिर्फ जूस पीने के सेहत से जुड़े फायदों के बारे में सुना होगा, आज यहां जानिए इससे जुड़े ब्यूटी फायदों के बारे में.

स्किन पर नहीं आएंगे दाग-धब्‍बे, पीएं ये 5 तरह के जूस, और भी हैं कई फायदे
5 फलों के जूस के फायदे, चेहरा बनाए बेदाग और दिखाए जवां
नई दिल्ली:

रोजाना एक ग्लास जूस का सेवन शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बीमारियों को ठीक करने से ज्यादा यह बॉडी को बीमारियों से बचाकर रखता है. लेकिन अब तक आपने सिर्फ जूस पीने के सेहत से जुड़े फायदों के बारे में सुना होगा, आज यहां जानिए इससे जुड़े ब्यूटी फायदों के बारे में, कि कौन से जूस से आपकी स्किन को क्या फायदे होते हैं. 

संतरे का जूस
रोजाना संतरे का जूस ना सिर्फ आपके मूड को फ्रेश करता है बल्कि इससे स्किन चेहरे के एक्ने भी ठीक होते हैं, कॉम्प्लेक्शन और स्किन टेक्सचर बेहतर होता है. संतरे के जूस में मौजूद सिट्रिक एसिड त्वचा को हाइड्रेट कर सनबर्न से भी छुटकारा दिलाता है. साथ ही, चेहरे के रिंकल्स भी कम करता है.   

सॉफ्ट और बेदाग स्किन के लिए इन 7 क्‍लींजिंग मिल्स को अपनाएं

मौसंबी का जूस
हर चौराहे और नुक्कड़ पर मिलने वाले मौसंबी के जूस से भी स्किन को बहुत फायदे होते हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन-सी स्किन को इंफेक्शन से प्रोटेक्ट करते हैं. यानी इस जूस के नियमित सेवन से स्किन पर किसी भी तरह का इंफेक्शन नहीं होता. इसी के साथ यह जूस खून भी साफ करता है जिस वजह से पिंपल्स और एक्ने जैसी परेशानियां दूर रहती हैं.

अनार का जूस
अनार खाने से सेहत को बहुत फायदे होते हैं. इसी तरह से यह चेहरे के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है. इससे स्किन में कसाव आता है और चेहरे की नई सेल्स बनती है. यानी स्किन से एजिंग गायब होती है और आप जवां दिखते हैं. 

ये 7 मॉइस्चराइजिंग लिप बाम आपके ड्राई होंठों को बनाएंगे मुलायाम

गाजर का जूस
गाजर आंखों के साथ-साथ चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसका जूस पीने से एक्ने, रिंकल्स और पिगमेंटेशन में राहत मिलती है. क्योंकि गाजर खून साफ करती है, इसी कारण त्वचा में निखार आता है.  

चुकंदर का जूस
आयरन और पोटेशियम के भरपूर चुकंदर खून को साफ करने का काम करता है. इसी वजह से स्किन पर दाने जैसे पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं नहीं होती.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com