IPL 9 : प्ले ऑफ की रेस हुई रोमांचक, क्या कोलकाता को मिलेगी जगह?

IPL 9 : प्ले ऑफ की रेस हुई रोमांचक, क्या कोलकाता को मिलेगी जगह?

सनराइजर्स हैदराबाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 9 के ग्रुप स्टेज अब आखिरी पड़ाव पर है। प्ले ऑफ की रेस दिलचस्प हो गई है। कोलकाता नाइटराइडर्स को भी आखिरी चार में बने रहने के लिए हर हाल में सनराइज़र्स हैदराबाद को हराना होगा।

अपने घर में खेल रही कोलकाता और हैदराबाद-दोनों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा। प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद हैदराबाद को हार से ज़्यादा फर्क नहीं पड़ा, लेकिन गुजरात से 6 विकेट से मिली हार ने कोलकाता की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका दिया। शुरुआत से ही कोलकाता की सफलता कप्तान गौतम गंभीर  (457 रन) और रॉबिन उथप्पा (358 रन) के प्रदर्शन पर टिकी रही है। लेकिन पिछले कुछ मैचों में यूसुफ पठान (307 रन) जैसे खिलाड़ी ने दोनों के कंधों का बोझ हल्का किया है।

दूसरी तरफ कोलकाता की तरह हैदराबाद के लिए भी सफलता टॉप ऑर्डर से शुरू होती है। कप्तान डेविड वॉर्नर (640 रन) ने सीज़न 9 में अब तक 7 हाफ-सेंचुरी बनाई हैं। वहीं शिखर धवन (412 रन), युवराज सिंह (127 रन) और ऑयन मॉर्गन (123 रन) मौका पड़ने पर असरदार दिखे हैं। गेंदबाजी में हैदराबाद के लिए थोड़ी मुश्किल आ सकती है। आशीष नेहरा के चोटिल होने से गेंदबाजी में संतुलन बिगड़ सकता है। दोनों टीमों के फ़ॉर्म को देखते हुए फ़ैन्स को एक रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिल सकता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com