पूर्व चैंपियंस कोलकाता की डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई से टक्कर

पूर्व चैंपियंस कोलकाता की डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई से टक्कर

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने पिछली बार की तरह इस बार भी जीत के साथ शुरुआत की है। जबकि, पहले मैच में हारने वाली डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई टीम को कई सवालों के जवाब ढूंढने हैं। मुंबई के लिए चुनौती इसलिए भी बड़ी हो सकती है क्योंकि अगला मैच मुंबई को कोलकाता में खेलना है और अगर सुनील नरेन मैदान पर उतरे तो कोलकाता की गेंदबाज़ी और ख़तरनाक हो जाएगी।

आईपीएल-9 के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ लड़खड़ा गए और इस डिफेंडिंग चैंपियन टीम को मुंह की खानी पड़ी। मुंबई के बल्लेबाज़ वानखेड़े पर 20 ओवरों में 121 रन ही जोड़ सके जिसमें हरभजन सिंह के नाबाद 45 रन शामिल थे।

रोहित को अपने बल्लेबाजों से प्रदर्शन की उम्मीद
ईडन गार्डन्स पर कप्तान रोहित शर्मा ना सिर्फ़ खुद से सलामी बल्लेबाज़ लेंडल सिमंस, जॉस बटलर और केरॉन पोलार्ड जैसे बल्लेबाज़ों से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। हरभजन सिंह पिछले मैच में बल्ला उठाकर बल्ले-बल्ले कहते रहे और गेंदबाज़ी में कमाल दिखाने की कोशिश की। लेकिन, टीम को हार से नहीं बचा सके। पहला मैच खेल रही पुणे सुपरजाएंट्स की मुंबई के सामने बेहद ताक़तवर साबित हुई। पुणे ने मुंबई को 9 विकेट से रौंद दिया।
 
कोलकाता के मैदान पर मुंबई को होश में करना होगा प्रदर्शन
जोश में आला रे कहने वाली मुंबई टीम के लिए अब कोलकाता के मैदान पर होश में रहकर प्रदर्शन करने की ज़रूरत होगी। वहीं, कोलकाता के फ़ैन्स के लिए जश्न का वक्त है। कोलकाता के गेंदबाज़ पहले मैच में दिल्ली के ख़िलाफ़ छाये रहे (आंद्रे रसेल 3/24, जॉन हेस्टिंग्स 2/6, ब्रैड हॉग 3/19, पीयूष चावला 2/19)।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब अगर सुनील नरेन दूसरे मैच में टीम का हिस्सा होकर मैदान पर उतरते हैं तो ज़ाहिर तौर पर मुंबई के लिए चुनौती बड़ी होने वाली है। पहले मैच में गेंदबाज़ों ने अपने दम पर मैच अपने पक्ष में कर दिया तो कप्तान गंभीर (41 गेंदों पर नाबाद 38 रन) भी खामोश नहीं रहे। गंभीर शुरुआती बढ़त को ज़रूर बड़ा करना चाहेंगे। उनकी कप्तानी की भी तारीफ़ होती रही है। दो बार की चैंपियन कोलकाता टीम ने भी पिछली दफ़ा जीत के साथ शुरुआत की थी लेकिन आख़िरकार प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर रही। कोलकाता टीम इस बार ज़्यादा सावधान दिख रही है।