विज्ञापन
This Article is From Apr 15, 2018

Ipl 2018, RCB vs RR: बाप रे बाप! संजू सैमसन का यह रिकॉर्ड और...!

लंबे समय बाद किसी बल्लेबाज ने आईपीएल में गेंदबाजों को जमकर धोया है. एक दो नहीं,  दे-दनादन पूरे 10 छक्के जड़ डाले. और बना डाला रिकॉर्ड.

Ipl 2018, RCB vs RR: बाप रे बाप! संजू सैमसन का यह रिकॉर्ड और...!
संजू सैमसन
नई दिल्ली: क्या बात है..क्या बात है..क्या कहने..जितनी तारीफ की जाए, कम है. कसम से एकदम गर्दा उड़ा दिया राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने. आईपीए  2018 में आरसीबी के गेंदबाजों को ऐसी गजब की मार लगाई है कि कई दिनों तक इन्हें नींद नहीं आएगी. लंबे समय बाद किसी बल्लेबाज ने आईपीएल में गेंदबाजों को जमकर धोया है. एक दो नहीं,  दे-दनादन पूरे 10 छक्के जड़ डाले. और बना डाला रिकॉर्ड. चलिए पहले बात आई सुनामी की कर लेते हैं. यह सुनामी संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी दोनों मिलकर लाए. हां यह जरूर है कि इसमें योगदान सबसे ज्यादा संजू सैमसन का ही रहा. जरा सोजिए कि कोई टीम आखिरी 4 ओवरों में कितने रन दे सकती है..सोचिए..सोचिए! चलिए हम बताते हैं कि आरसीबी के गेंदबाजों को इन दोनों ने कितनी बुरी तरह से धोया. यह धुलाई इतनी जबर्दस्त रही कि इन दोनों ने पारी के आखिरी 4 ओवरों में 75 रन बना डाले. जी हां, पूरे 75 रन. विश्वास नहीं हुआ न आपको. खैर, अब संजू सैमसन के कारनामे की बात कर लेते हैं. 

यह भी पढ़ें : Ipl 2018: ...तो क्या मुंबई इंडियंस यह 'बड़ा इतिहास' इस बार भी दोहराएगी?

आपको बता दें कि आईपीएल में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा क्रिस गेल के नाम पर है. गेल ने साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 17 छक्के लगाए थे. उसके बाद ब्रैंडन मैकलम (13 छक्के, बनाम केकेआर, 2008), क्रिस गेल (13 छक्के, बनाम डेयर डेविल्स, 2012) और इसके बाद एक बार फिर से क्रिस गेल (12 छक्के, बनाम पंजाब, 2015) का नंबर आता. इस मामले में संजू सैमसन लगाए गए दस छक्कों के साथ ही नंबर दस पर आ गए हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने एनडीटीवी से बात की. 
संजू सैमसन भले ही इस मैच में गेल से मीलों पीछे दूर रह गए हों, लेकिन वह यह कारनामा करने वाले राजस्थान रॉयल्स के पहले खिलाड़ी जरूर बन गए. वहीं इस पारी के साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय सेलेक्टरों को बहुत ही 'कड़ा' संदेश जारी कर दिया है.




 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
Ipl 2018, RCB vs RR: बाप रे बाप! संजू सैमसन का यह रिकॉर्ड और...!
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com