IPL 2018: कुलदीप यादव ने राजस्‍थान के खेमे में इस दिग्‍गज की मौजूदगी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

चाइनामैन कुलदीप यादव ने मंगलवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपनी फिरकी का जादू दिखाया.

IPL 2018: कुलदीप यादव ने राजस्‍थान के खेमे में इस दिग्‍गज की मौजूदगी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर के स्‍पैल में 20 रन देकर चार विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, शेन वॉर्न की मौजूदगी से मुझे इस प्रदर्शन की प्रेरणा मिली
  • वॉर्न का हूं फैन, उनके सामने अच्‍छा प्रदर्शन करने को बेताब था
  • इस समय राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के मेंटर हैं शेन वॉर्न
कोलकाता:

चाइनामैन कुलदीप यादव ने मंगलवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपनी फिरकी का जादू दिखाया. उनके चार विकेट की बदौलत आईपीएल 2018 के महत्‍वपूर्ण मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान को 6 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ की अपनी संभावनाओं को मजबूत बना लिया है. इस प्रदर्शन के कारण उत्‍तरप्रदेश के इस स्पिनर को मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुना गया है. मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा कि विरोधी डग आउट में पूर्व दिग्‍गज स्पिनर शेन वॉर्न की मौजूदगी से उन्हें आईपीएल में अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली.

कुलदीप ने इस मैच से पहले 12 मैचों में सिर्फ 9 विकेट लिए थे लेकिन कल उसने राजस्थान रायल्स के खिलाफ 20 रन देकर चार विकेट चटकाए. कुलदीप ने कहा कि मैं ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न के सामने अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब था. गौरतलब है कि वॉर्न इस समय राजस्‍थान रॉयल्‍स रायल्स टीम के मेंटर हैं.कुलदीप ने कहा,‘मैं हमेशा से उनका (वॉर्न का) बहुत बड़ा फैन रहा हूं. वे मेरे आदर्श हैं. उनके सामने खेलने पर मुझे अलग तरह की प्रेरणा मिलती है. मैं वॉर्न के सामने अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था.’सीमित ओवरों के फॉर्मेट में टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर कुलदीप ने कहा कि वार्न ने आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें उपयोगी टिप्‍स दिए हैं.

वीडियो: केकेआर ने राजस्‍थान को 6 विकेट से हराया

कुलदीप के अनुसार, ‘ मैंने मैच के बाद उनसे बात की. इंग्लैंड दौरे के लिए मैंने तैयारी शुरू कर दी है.आईपीएल के बाद मैं उनसे इस बारे में विस्‍तार से से बात करूंगा.’मंगलवार के मैच में बारे में उन्‍होंने कहा, राजस्‍थान रॉयल्‍स के ओपनरों राहुल त्रिपाठी और जोस बटलर ने जिस तरह की धमाकेदार शुरुआत की थी उससे मैं कुछ दबाव में था. मेरा पूरा ध्‍यान विकेट हासिल करने पर था. बटलर इस समय जोरदार फॉर्म में हैं और मैंने उन्‍हें आउट करने के लिए प्रयास कर रहा था. ऐसे मौके पर आपको खुद को अच्‍छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करना होता है और अपने मजबूत पक्ष और बेसिक्‍स पर ध्‍यान देना होता है. मुझे पता था कि बटलर रिवर्स स्‍वीप के लिए प्रयास करेंगे इसलिए मैंने 'क्विकर' फेंकी. हर मैच के लिए आपको योजना के साथ जाना होता है. यह अलग बात है कि कभी यह योजना काम करती है और कभी नहीं.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com