जिन 3 बैट्समैन को देखते ही डर जाते हैं दिग्गज बॉलर, संदीप शर्मा ने उन्हें एक ही स्पेल में समेटा

किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने एक ही स्पेल में विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स को आउट कर इतिहास रचा है.

जिन 3 बैट्समैन को देखते ही डर जाते हैं दिग्गज बॉलर, संदीप शर्मा ने उन्हें एक ही स्पेल में समेटा

किंग्स इलेवन पंजाब के बॉलर संदीप शर्मा.

खास बातें

  • किंग्स इलेवन के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने रचा इतिहास
  • एक ही मैच में शर्म ने विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स को किया आउट
  • संदीप शर्मा क्रिस गेल को पिछले 7 मैचों में 4 बार कर चुके हैं आउट
नई दिल्ली:

क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स क्रिकेट जगत के ऐसे नाम हैं, जिन्हें क्रीज पर देखते ही दुनिया के सारे गेदबाजों के मन में खौफ पैदा हो जाते हैं. उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाज और कप्तान मिलकर खास प्लानिंग करते हैं, लेकिन शुक्रवार को आईपीएल के एक मैच में एक गजब का संयोग देखने को मिला. किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रनों से हरा दिया. यूं तो पंजाब की जीत के हीरो अक्षर पटेल रहे, जिन्होंने 38 रन की अहम पारी खेलने के अलावा गेंदबाजी में भी तीन विकेट लिए. लेकिन छुपा रुस्तम संदीप शर्मा साबित हुए.

टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा ने 22 रन देकर क्रिकेट की दुनिया के तीन सबसे बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. संदीप शर्मा इसके साथ ही दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक ही मैच में क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज को आउट किया.

-संदीप शर्मा ने पारी की चौथी गेंद पर क्रिस गेल को खाता खोले बगैर मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच करा दिया.
-संदीप शर्मा ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया. कोहली केवल 6 रन बना सके.
-संदीप ने अपने तीसरे ओवर में डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. अफ्रीकी बल्लेबाज का कैच रिद्धमान साहा ने लपका.

यहां ध्यान देने वाली यह भी है कि पिछले सात मुकाबलों में से 4 बार संदीप शर्मा ने क्रिस गेल का शिकार किया है. क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के खिलाफ संदीप शर्मा का  गेंदबाजी औसत 16.18 है. जबकि आईपीएल में संदीप का गेंदबाजी औसत 21.66 का है. 

ऐसा आईपीएल में दूसरी बार हुआ है जब किंग्स इलेवन पंजाब के किसी खिलाड़ी को लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया हो. इससे पहले संदीप को साल 2014 में लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com