विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2023

"तुम लोग पाकिस्तान जाओ...", कर्नाटक की शिक्षिका का बेतूका बयान, हुआ ट्रांसफर

इस घटना को लेकर ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी बी नागराज ने कहा कि हमने इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही उस शिक्षिका का दूसरे स्कूल में तबादला कर दिया है.

"तुम लोग पाकिस्तान जाओ...", कर्नाटक की शिक्षिका का बेतूका बयान, हुआ ट्रांसफर
कर्नाटक के स्कूल में शिक्षिका का बेतूका बयान (प्रतीकात्मक चित्र)
बेंगलुरु:

कर्नाटक में एक शिक्षिका द्वारा कथित तौर पर दो मुस्लिम छात्रों को गुस्से में पाकिस्तान जाने की बात करने का एक मामला सामने आया है. शिक्षिका द्वारा ऐसी बात कहने की सूचना जब बच्चों के अभिभावकों को मिली तो उन्होंने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ शिकायत की. जिसके बाद आरोपी शिक्षिका का उस स्कूल से फिलहाल ट्रांसफर कर दिया गया है. 

"ये तो एक हिंदू राष्ट्र है"

घटना गुरुवार की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को पांचवीं कक्षा के दो छात्र आपस में झगड़ रहे थे इसी दौरान आरोपी शिक्षिका वहां आए और उन्होंने गुस्से में उनसे कहा कि तुम लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. क्योंकि ये तो एक हिंदू राष्ट्र है. जिस स्कूल में यह घटना हुई वह कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक उर्दू संस्थान है. 

"हमने तुरंत ही किया आरोपी शिक्षिका का ट्रांसफर"

इस घटना को लेकर ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी बी नागराज ने कहा कि हमने इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही उस शिक्षिका का दूसरे स्कूल में तबादला कर दिया है. साथ ही हमने इस मामले को लेकर एक विभागीय जांच भी शुरू कर दी है. बता दें कि आरोपी शिक्षिका इस उर्दू स्कूल में बीते आठ से पढ़ा रहा है. 

उत्तर प्रदेश में शिक्षिका ने बच्चे को पिटवाया था

कर्नाटक की यह घटना उस समय में सामने आई है जब कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में एक शिक्षक को कैमरे पर छात्रों को अपने सहपाठी, एक मुस्लिम को मारने के लिए कहते हुए देखा गया था. आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी, जो मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल भी हैं, को वीडियो में छात्रों से सात वर्षीय मुस्लिम लड़के को थप्पड़ मारने के लिए कहते हुए देखा गया था. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. बाद में इस स्कूल की प्रिंसिपल और स्कूल के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
प्रियंका गांधी ने वायनाड से किया नामांकन, सोनिया-राहुल भी रहे साथ, जानिए मुकाबले में कौन 
"तुम लोग पाकिस्तान जाओ...", कर्नाटक की शिक्षिका का बेतूका बयान, हुआ ट्रांसफर
अयोध्या विवाद के समाधान के लिए ईश्वर से प्रार्थना की थी: CJI चंद्रचूड़
Next Article
अयोध्या विवाद के समाधान के लिए ईश्वर से प्रार्थना की थी: CJI चंद्रचूड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com