"गृहयुद्ध का आह्वान करना होगा": चंद्रबाबू नायडू के बेटे ने पिता के खिलाफ भ्रष्टाचार के केस पर NDTV से कहा

चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने 28 दलों के 'इंडिया' गठबंधन के समर्थन का स्वागत किया. 'इंडिया' के कई सदस्यों ने नायडू का समर्थन किया है, भले ही उनकी तेलुगु देशम पार्टी इस गठबंधन का हिस्सा नहीं है.

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रबाबू नायडू के पुत्र नारा लोकेश ने कहा कि उनके पिता को बिना किसी सबूत के रिमांड पर भेजा गया.

नई दिल्ली:

चंद्रबाबू नायडू के बेटे ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का बचाव करते हुए एनडीटीवी से कहा, "मुझे (सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के) भ्रष्ट शासन के खिलाफ गृहयुद्ध का आह्वान करना होगा." नायडू के बेटे नारा लोकेश ने जोर देकर कहा कि उनके पिता - ऐसे राजनेता हैं जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं हैं लेकिन उनको "बिना किसी सबूत के" रिमांड पर भेजा गया.

चंद्रबाबू नायडू को राज्य के कौशल विकास निगम से जुड़े कथित 371 करोड़ रुपये के घोटाले में गिरफ्तार किया गया और दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में राजमुंदरी जेल भेज दिया गया है. अगले साल होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख की गिरफ्तारी से आंध्र प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है.

लोकेश ने शुक्रवार को दोपहर में दिल्ली में एनडीटीवी से कहा, "पूर्ण बहुमत की सत्ता बिल्कुल भ्रष्ट करती है... और भ्रष्ट लोग ईमानदार लोगों को सलाखों के पीछे डाल देते हैं. आंध्र प्रदेश में ठीक यही हो रहा है." उन्होंने मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता के रूप में अपने पिता के "शानदार रिकॉर्ड" पर जोर देते हुए यह बात कही.

उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए कहा, "यदि आप रिमांड रिपोर्ट को पढ़ेंगे तो यह बहुत स्पष्ट है कि पैसे का कोई लेन-देन नहीं है... क्योंकि नायडू ने कुछ भी गलत नहीं किया है. यह बिल्कुल स्पष्ट है कि यह प्रतिशोध की राजनीति है..."

हर उपलब्ध कानूनी विकल्प के जरिए लड़ेंगे

अपने पिता के लिए समर्थन जुटाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में आए लोकेश ने कहा कि वे हर उपलब्ध कानूनी विकल्प के माध्यम से आरोपों के खिलाफ लड़ने का इरादा रखते हैं. उन्होंने कहा, न्याय में देरी हो रही है लेकिन न्याय से इनकार नहीं किया जा सकता.न्याय में देरी हो रही है लेकिन न्याय से इनकार नहीं किया जा सकता.

उन्होंने कहा, "नायडू का रिकॉर्ड शानदार है... वे 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे और 15 साल तक विपक्ष के नेता रहे. उनका ट्रैक रिकॉर्ड अद्भुत है... एक ऐसे राजनेता हैं जिन पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं हैं और ऐसे ईमानदार व्यक्ति को बिना किसी सबूत के न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है." लोकेश ने "सभी भारतीयों से नायडू के पक्ष में एकजुट होने का आह्वान किया".

गुरुवार को अभिनेता और राजनेता पवन कल्याण ने मुख्यमंत्री और उनकी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उनकी जन सेना ने नायडू की टीडीपी के साथ गठबंधन किया है. उन्होंने कहा, "यह हमारे (उनकी पार्टी)  के राजनीतिक भविष्य के बारे में नहीं है... बल्कि आंध्र प्रदेश के भविष्य के बारे में है." 

विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' के समर्थन का स्वागत किया

लोकेश ने 28 विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' के समर्थन का स्वागत किया. इस गठबंधन के कई सदस्यों ने चंद्रबाबू नायडू का समर्थन किया है, भले ही टीडीपी इस गठबंधन का हिस्सा नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंद्रबाबू के बेटे ने कहा, "इंडिया का समर्थन बहुत मायने रखता है... नायडू ने एक या दो दिन में नहीं बल्कि 42 वर्षों में एक अद्भुत विश्वसनीयता बनाई है... और मुझे दुख है कि इस तरह की विश्वसनीयता वाला एक नेता झूठे आरोप पर आज न्यायिक रिमांड की इस स्थिति में है."