विज्ञापन
Story ProgressBack

अजीत डोभाल ने इजरायल की क्यों की तारीफ? भारत को लेकर भी किया बड़ा ऐलान  

NSA Ajit Doval : अजीत डोभाल की कही बातें अक्सर सही साबित होती हैं. "घर में घुसकर मारने" की उनकी रणनीति का वीडियो भी बहुत वायरल हुआ था.

Read Time: 2 mins
अजीत डोभाल ने इजरायल की क्यों की तारीफ? भारत को लेकर भी किया बड़ा ऐलान  
अजीत डोभाल के भारत पर ऐलान से देश के दुश्मनों में जरूर खौफ भर जाएगा.
नई दिल्ली:

NSA Ajit Doval : जासूसों की दुनिया में अजीत डोभाल का नाम बड़ी ही इज्जत से लिया जाता है. 2014 के बाद से दुनिया भर के सैन्य दिग्गज और नेता भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में भी उनके काम का लोहा मानने लगे. यही कारण है कि उनकी बात को भारत के दुश्मन भी उतने ही ध्यान से सुनते हैं, जितने दोस्त. हाल ही में एक कार्यक्रम में अजीत डोवाल ने इजरायल की जमकर तारीफ की. इसके साथ ही भारत को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया.

इजरायल पर यह कहा
अजीत डोभाल ने कहा, "इजरायल पर ईरान से हाल ही में मिसाइल अटैक हुआ. 1500 मिसाइलों में 99 प्रतिशत को इजरायल ने बर्बाद कर दिया..2-3 ने ही टारगेट हिट किया...यही तकनीक की ताकत है. इजरायल ने अपने बचाव के लिए एयरक्राफ्ट, रडार सिस्टम, एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टेम आदि बनाए हैं. उन्होंने अपने तकनीक को लेकर ठोस प्लान किया है. यही कारण है कि इतने बड़े हमलों से भी वह निपट लेते हैं."   

"सैन्य शक्ति बनेगा भारत"
इसके बाद अजीत डोभाल ने भारत को लेकर बड़ा ऐलान किया. बीएसएफ के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ''आज भारत बदल रहा है, हम बदलते समय में जी रहे हैं. अगले 10 वर्षों में हमारा देश न केवल दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा, बल्कि दुनिया के सबसे उन्नत देशों और सैन्य शक्ति में भी शामिल होगा. हमारा देश आत्मनिर्भर होगा. अब तक हथियारों और उपकरणों का आयातक भारत, अब इसका प्रमुख निर्यातक बन गया है.”

"आधा काम..." 
एनएसए ने कहा कि मोदी सरकार ने हमारी सीमाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया है. इसका परिणाम आज दिखाई दे रहा है. प्रधानमंत्री हर दीवाली सुदूर सीमा पर बीएसएफ, आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ मनाते हैं. डोभाल ने सीमा से सटे 12 हजार गांवों के सर्वेक्षण के लिए भी प्रधानमंत्री को श्रेय दिया और कहा कि अगर सत्ता में बैठे बड़े नेता सीमाओं की गंभीरता और महत्व को समझते हैं, तो आधा काम अपने आप हो जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
अजीत डोभाल ने इजरायल की क्यों की तारीफ? भारत को लेकर भी किया बड़ा ऐलान  
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Next Article
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;