विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 19, 2023

BJP ने तेजस्वी सूर्या को कर्नाटक में स्टार प्रचारकों की सूची में क्यों नहीं शामिल किया?

बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने हाल ही में विमान का कथित तौर पर आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था, जिसके बाद उन्हें विवादों का सामना करना पड़ा था.

Read Time: 3 mins
BJP ने तेजस्वी सूर्या को कर्नाटक में स्टार प्रचारकों की सूची में क्यों नहीं शामिल किया?
बेंगलुरु:

बीजेपी ने अपने सबसे प्रमुख युवा चेहरों में से एक तेजस्वी सूर्या को आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर कर दिया है, जिससे राज्य की राजनीति में उनकी भूमिका और प्रभाव को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. बीजेपी युवा मोर्चा के प्रमुख 30 साल के सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से सांसद हैं. उन्हें पार्टी में हिंदुत्व के चेहरे के तौर पर देखा जाता रहा है. साथ ही वो कांग्रेस के कट्टर आलोचक भी रहे हैं. हालांकि, भाजपा द्वारा बुधवार को जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम नहीं है. सूची में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य और केंद्र के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. 

भाजपा सूत्रों के अनुसार सूर्या का नाम नहीं होना यह संकेत नहीं है कि पार्टी की तरफ से उन्हें नजरअंदाज किया गया है. हाल में विमान में इमरजेंसी गेट खोलने को लेकर हुए विवाद के कारण पार्टी उन्हें रणनीति के तहत उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र पर फोकस रखने के लिए कह रही है. 

एक भाजपा नेता ने नाम न छापने की शर्त पर एनडीटीवी को बताया, हर किसी पर हर समय चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी का बोझ नहीं डाला जा सकता है. वह कर्नाटक से संसद के सदस्य हैं और हमारे लिए एक लोकप्रिय नेता हैं. वह वैसे भी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं और अब हफ्तों से ऐसा कर रहे हैं. लेकिन हमें संगठन के लोगों की भी जरूरत है, जिन्हें बैठकों के लिए शॉर्ट नोटिस पर भेजा जा सके. सूत्र ने कहा कि सूची से सूर्या की अनुपस्थिति का मतलब यह नहीं है कि चुनाव प्रचार के दौरान उनकी सक्रियता नहीं रहेगी.

हालांकि सूर्या ने अभी तक इस विषय पर कोई टिप्पणी नहीं की है. उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने सभी युवा नेताओं को सूची से बाहर रखने का फैसला किया है.एक सूत्र ने कहा कि तेजस्वी सूर्या को राज्य भर में कम से कम 50 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए कहा गया है. वह कल पुत्तूर, ब्यंदूर और शिमोगा में होंगे.

गौरतलब है कि बीजेपी को कर्नाटक में कांग्रेस और उसके पूर्व सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) से कड़ी चुनौती मिल रही है. जहां 224 सदस्यीय विधानसभा में उसके पास 114 सीटें हैं. चुनाव 10 मई को होने हैं और 13 मई को नतीजे आएंगे.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
BJP ने तेजस्वी सूर्या को कर्नाटक में स्टार प्रचारकों की सूची में क्यों नहीं शामिल किया?
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;