"घटना को लेकर कार्रवाई करेंगे, अभी तक किसी के लापता होने की सूचना नहीं है" : गुजरात पुल त्रासदी पर बोले अधिकारी

मोरबी के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर जीटी पांड्या ने कहा कि इस हादसे में 135 लोगों की जान गई है. अगर किसी के पास कोई सूचना है तो वो हमे दे सकता है. हम उस पर काम जरूर करेंगे. 

मोरबी ब्रिज हादसे में रविवार को 135 लोगों को जान गंवानी पड़ी

नई दिल्ली:

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर प्रशासन की तरफ से एक बड़ा बयान जारी किया गया है.इस बयान में कहा गया है कि उनके पास अभी तक किसी और के लापता होने की कोई सूचना नहीं है. बीते रविवार को हुए इस हादसे में 135 लोगों के मारे गए थे. मोरबी के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर जीटी पांड्या ने कहा कि इस हादसे में 135 लोगों की जान गई है. अगर किसी के पास कोई सूचना है तो वो हमे दे सकता है. हम उस पर काम जरूर करेंगे. 

 गुजरात के मोरबी में बेहद पुराने ब्रिज का जीर्णोद्धार करने वाली घड़ी निर्माता कंपनी ओरेवा पर अपने काम में लापरवाही बरतने का आरोप है जिसके चलते फिर से खोले जाने के चार दिन बाद ही यह पुल धराशायी हो गया. सोमवार को हुए इस हादसे में 100 से अधिक लोगों को जान गंवानी पड़ी. कंपनी के मालिक लापता हैं.ओरेवा को घड़ियां, घड़ियां, पंखे, ई-बाइक और एलईडी लाइट बनाने के लिए जाना जाता है. कंपनी को  मोरबी नगरीय निकाय की ओर से ब्रिज के संचालन और रखरखाव के लिए 15 साल का अनुबंध दिया गया था. जांच में पाया गया है कि उसे बुनियादी ढांचे की मरम्मत का कोई अनुभव नहीं था.

गौरतलब है कि पुल हादसे को लेकर पुलिस ने नगर पालिका के मुख्य अधिकारी से बुधवार को पूछताछ की. चार घंटे लंबी चली इस पूछताछ में पुलिस ने पुल की मरम्मत को लेकर ओरेवा कंपनी को दिए ठेके पर सवाल जवाब किए. साथ ही ये भी जानने की कोशिश की कि आखिर इस कंपनी को ठेका किन नियमों के तहत दिया गया था. 

गुजरात के मोरबी पुल हादसे में 9 आरोपी हुए गिरफ्तार

* गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग, विधानसभा चुनाव नतीजे 8 दिसंबर को
* ED का समन क्यों भेजते हो, सीधे गिरफ्तार करके दिखाओ : झारखंड के CM हेमंत सोरेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com