Watch: दिल का दौरा पड़ने पर बेसुध हुआ शख्स, डॉक्टर ने CPR देकर बचाई जान

कुछ स्ट्रोक के बाद, आदमी को होश आ जाता है और उसका सिर, जो लुढ़क गया था, वापस स्थिर हो जाता है. इस वीडियो को 38,000 से अधिक बार देखा जा चुका है.

Watch: दिल का दौरा पड़ने पर बेसुध हुआ शख्स, डॉक्टर ने CPR देकर बचाई जान

इस वीडियो को 38,000 से अधिक बार देखा जा चुका है.

मुंबई:

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेज से वायरल हो रहा है. वीडियो में डॉक्टर एक शख्स की जान बचाते हुए दिख रहे हैं, जो अचानक से बेसुध पड़ जाता है. राज्यसभा सांसद धनंजय महादिक सहित ट्विटर पर कई यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के डिस्क्रिपशन के अनुसार, यह घटना महाराष्ट्र के कोल्हापुर की है. 

सैंतिस सेकेंड के वीडियो क्लिप में नीली रंग का टी-शर्च पहना शख्स डॉक्टर से बात करते हुए दिख रहे हैं. इसी बीच वो बेसुध पड़ने लगते हैं. अपनी तकलीफ की जानकारी वो डॉक्टर की टेवल को उंगलियों से टैप करके देते हुए दिख रहे है. ये देख डॉक्टर तुरंत एक्शन में आते हैं और सीपीआर देकर उनकी जान बचा लेते हैं. 

वीडियो ट्वीट करते हुए महादिक ने कहा, " ये वीडियो हमारे बीच रहने वाले रियल लाइफ हीरो के कामों को दिखाता है. कोल्हापुर के सर्वश्रेष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञों में से एक डॉ. अर्जुन अदनाइक ने एक मरीज की जान बचाई. मैं ऐसे सम्माननीय और गुणी नायकों की सराहना करता हूं."

वीडियो में दिख रहा है कि डॉक्टर अदनाइक छाती को थपथपाकर उस व्यक्ति को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दे रहे हैं. आदमी के बगल में बैठा एक अन्य व्यक्ति डॉक्टर को काम करने के लिए जगह देने के लिए अपनी कुर्सी से उठता हुआ दिखा दे रहा है.

कुछ स्ट्रोक के बाद, आदमी को होश आ जाता है और उसका सिर, जो लुढ़क गया था, वापस स्थिर हो जाता है. इस वीडियो को 38,000 से अधिक बार देखा जा चुका है, कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने डॉक्टर को धन्यवाद दिया है. 

यह भी पढ़ें -
-- VIDEO: गरीब सुना रहा था अपना दुख...मुस्कुराकर चल दिए यूपी के डिप्टी CM
-- ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: योगेंद्र यादव ने SKM की कॉर्डिनेशन कमेटी से दिया इस्तीफा, NDTV को बताई ये वजह