विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2023

महाराष्ट्र उपचुनाव : कस्बा और चिंचवाड़ दो विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू

कस्बा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के हेमंत रसाने और कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर के बीच मुकाबला है, जिन्हें कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना (यूबीटी) के महा विकास अघाड़ी गठबंधन का समर्थन हासिल है.

महाराष्ट्र उपचुनाव : कस्बा और चिंचवाड़ दो विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू
कस्बा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के हेमंत रसाने और कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर के बीच मुकाबला .

महाराष्ट्र में कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए आज वोटिंग शुरू हो चुकी है. बीजेपी विधायक मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन के कारण कस्बा और चिंचवाड़ में उपचुनाव हो रहे हैं. कस्बा और चिंचवाड़ सीट पुणे जिले के अंतर्गत आते हैं. चुनाव के लिए पहले ही सभी तैयारियों पूरी कर ली गई थी. कस्बा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के हेमंत रसाने और कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर के बीच मुकाबला है, जिन्हें कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना (यूबीटी) के महा विकास अघाड़ी गठबंधन का समर्थन हासिल है.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को इन आरोपों को खारिज किया कि भारतीय जनता पार्टी पुणे जिले के कस्बा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में जीत के लिए पैसे बांट रही है. कस्बा और चिंचवड़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत आज मतदान हो रहा है. इससे पहले दिन में कस्बा से महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार रवींद्र धांगेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए और आरोप लगाया कि बीजेपी ने मतदाताओं को पैसे बांटे. पुलिस के मामले की जांच करने के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त किया.

इस मामले में पलटवार करते हुए बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा, ‘‘बीजेपी में पैसा बांटने की संस्कृति नहीं है. चाहे हम जीतें या हारें, हम कभी पैसा नहीं बांटते. जब कोई हारता है तो वह इस तरह के आरोप लगाता है. हम कस्बा और चिंचवाड़ में जीत रहे हैं.''फडणवीस ने नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ये आरोप बीजेपी के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि इसका मकसद कस्बा के मतदाताओं का अपमान करना है. कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को मतदाताओं के बारे में इस तरह की बातें करने का कोई अधिकार नहीं है.''

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों हुआ बवाल? पंजाब सरकार को चुनौती देने वाले अलगाववादी नेता अमृतपाल के गांव से Ground Report

ये भी पढ़ें : बिल्कीस बानो जैसे मामलों पर और अधिक मुखर हो सकती थी कांग्रेस : शशि थरूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
महाराष्ट्र उपचुनाव : कस्बा और चिंचवाड़ दो विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com