नगालैंड में चुनाव से पहले हिंसा, पांच लोग घायल, कई वाहन क्षतिग्रस्त : पुलिस

नोकलाक जिले के थोनोकन्यू विधानसभा क्षेत्र में रविवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और लोक जनशक्ति पार्टी के समर्थकों के बीच हुई झड़प

नगालैंड में चुनाव से पहले हिंसा, पांच लोग घायल, कई वाहन क्षतिग्रस्त : पुलिस

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोहिमा:

नगालैंड में चुनाव पूर्व हिंसा में कम से कम पांच लोग घायल हो गए और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. नोकलाक जिले की थोनोकन्यू विधानसभा सीट पर रविवार दोपहर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और लोजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच हुए पथराव में चार लोग मामूली रूप से घायल हो गए. उन्होंने बताया कि राज्य पुलिस, भारतीय रिजर्व बटालियन और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तैनाती के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में, अज्ञात लोगों ने एनपीपी के प्रदेश अध्यक्ष एंड्रयू अहोतो सेमा के काफिले पर पथराव किया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया और पांच वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

उन्होंने बताया कि दीमापुर में शनिवार रात इंडिसेन गांव में दीमापुर द्वितीय विधानसभा सीट से एनडीपीपी प्रत्याशी के आवास के पास अज्ञात लोगों ने गोलीबारी की.

इंडिसेन यूथ ऑर्गनाइजेशन के एक सदस्य ने दावा किया कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के समर्थक 6-7 वाहनों में आए और नारेबाजी की और नामांकित व्यक्ति के घर पर खाली बोतलें फेंकी और हवा में गोलियां चलाईं. पुलिस ने बताया कि लोजपा समर्थकों के दो वाहन जब्त किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना दो मार्च को होगी.