मणिपुर में 2 हफ्ते की शांति के बाद फिर हिंसा, उखरुल जिले में 3 की मौत

Manipur Violence News: लिटन के पास थोवई गांव में दो समुदायों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन ग्रामीणों की मौत हो गई. सुबह-सुबह गोलियों की आवाजें सुनी गईं.

मणिपुर में 2 हफ्ते की शांति के बाद फिर हिंसा, उखरुल जिले में 3 की मौत

उखरुल जिले में 3 की मौत

नई दिल्ली: दो हफ्ते की शांति के बाद, मणिपुर के उखरुल जिले में आज तीन लोगों की हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. लिटन के पास थोवई गांव में दो समुदायों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन ग्रामीणों की मौत हो गई. सुबह-सुबह गोलियों की आवाजें सुनी गईं और सुरक्षा बलों के इलाके में पहुंचने के बाद ही गोलीबारी रुकी. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आसपास के गांवों और जंगलों की गहन तलाशी ली और तीन लोगों के शव पाए गए.

ये भी पढ़ें-  चारा घोटाला मामले में बढ़ सकती हैं लालू यादव की मुश्किलें, ज़मानत रद्द करने की याचिका पर 25 को सुनवाई

अधिकारियों के मुताबिक, तीनों शवों पर धारदार चाकू से हमले के निशान हैं और उनके हाथ-पैर भी कटे हुए हैं. पूर्वोत्तर राज्य में बहुसंख्यक मेइती समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' आयोजित किये जाने के दौरान तीन मई को हिंसा भड़की थी. तब से राज्य में 160 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली-पुणे फ्लाइट में बम की सूचना के बाद यात्रियों को सामान सहित उतारा गया, जांच जारी

मणिपुर की कुल आबादी में मेइती समुदाय के लोगों की संख्या लगभग 53 प्रतिशत है और वे ज्यादातर इंफाल घाटी में रहते हैं, जबकि आदिवासी नगा और कुकी समुदाय के लोगों की संख्या 40 प्रतिशत है और वे ज्यादातर पहाड़ी जिलों में रहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com